क्रिकेट के गुर सीखने वालों के लिए खुशखबरी, M.S.DHONI क्रिकेट एकेडमी की पटना में हुई शुरुआत

क्रिकेट के गुर सीखने वालों के लिए खुशखबरी, M.S.DHONI क्रिकेट एकेडमी की पटना में हुई शुरुआत

PATNA : पटना के उत्कृष्ट विद्यालयों में से एक बिशप स्कॉट बॉयज स्कूल की सहभागिता मे  M .S. DHONI  CRICKET ACDEMY (MSDCA ) ने Modern Cricket Coaching Center की स्थापना बिहार में करने का निश्चय किया है. भारत तथा विश्व मे क्रिकेट के विकास तथा प्रशिक्षण नीतियों में अभूतपूर्व उत्कृष्ट परिचय के प्रतिपादन हेतू भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तथा मिहिर दिवाकर तत्पर है. MSDCA संस्था Aarka  Sports  का एक हिस्सा है और Giving Back  के विचारो पर आधारित है. यह संस्था उत्कृष्ट कोच, आधुनिक तकनीक से लैश विश्व के पटल पर अपनी पहचान बनाने को तत्पर है. मिहीर दिवाकर के अनुसार MSDCA की स्थापना का एकमात्र उद्देश्य है कि समुचित विधि और तकनीक के द्वारा पटना समेत देश के क्रिकेट के आकांक्षी बच्चों को और बेहतर ढंग से प्रशिक्षित किया जा सके. 

इसे भी पढ़े : नवादा में उच्चकों ने बाइक की डिक्की से उड़ाए 75 हज़ार रूपये, छानबीन में जुटी पुलिस

बिशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल तथा बिशप स्कॉट सीनियर सेकेन्डरी गर्ल्स स्कूल के निदेशक शैलेश प्रसाद सिंह ने कहा की यह विद्यालय के लिए गर्व की बात है कि MSDCA के कोच से बच्चे क्रिकेट के गुर सीख पाएँगे. इससे न सिर्फ विद्यालय बल्कि पटना के बच्चे भी इस सुविधा से निश्चित रूप से लाभान्वित होंगे. यह आगामी वर्षों में क्रिकेट जगत को अच्छे और प्रतिभावान खिलाड़ी उपलब्ध कराने में मुख्य भूमिका निभाएगा.  बिशप स्कॉट बॉयज़ स्कूल के निदेशक अभिषेक कुमार सिंह ने कहा की  पटना को एक सुव्यवस्थित क्रिकेट कोचिंग सेंटर की अत्यंत आवश्यकता थी. हमें गर्व है कि  MSDCA और विद्यालय की संबद्धता इस ध्येय को प्राप्त करने में सहायक होगी. 

इसे भी पढ़े : प्रमंडलीय आयुक्त ने पटना के छठ घाटों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

जनसम्पर्क एवं प्रबंधन निदेशिका   (बिशप स्कॉट ग्रुप ऑफ स्कूल्स)   नूतन सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हम उत्सुक हैं और प्रसन्न हैं कि क्रिकेट के भावी खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने का सौभाग्य हमें प्राप्त हुआ. 

MSDCA  द्वारा अबतक स्थापित 14 केन्द्रों में से 12 भारत में तथा 2 सिंगापुर और दुबई में प्रभावी है. 2020 तक MSDCA 20 और केंद्र प्रारम्भ करने को कटिबद्ध है जिससे क्रिकेट जगत में आकांक्षी खिलाड़ियों को समुचित प्रशिक्षण देने में कोई कसर न रहे. 

प्रेस वार्ता मे महेंद्र सिंह धोनी के  विद्यालय काल के कोच केशव रंजन बनर्जी भी उपस्थित थे.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News