बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, FCI देने जा रहा है 4 हजार से अधिक पदों पर नौकरी का मौका

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, FCI देने जा रहा है 4 हजार से अधिक पदों पर नौकरी का मौका

NEWS4NATION DESK : बेरोजगार युवक-युवतियों को लिए बड़ी खबर है। फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) 4 हजार से अधिक पदों पर नौकरी देने जा रहा है। इनमें असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, टाइपिस्ट जैसे कई पद शामिल है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू हो सकती है और इच्छुक उम्मीदवार 25 मार्च 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं। 

9300 से 29950 रुपये तक होगा पे स्केल

भर्ती में असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और कुल 4103 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। हर पद के अनुसार पे-स्केल तय की गई है, इसमें 9300 से लेकर 29950 रुपये तक के क्राइटेरिया शामिल है। इसकी विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। साथ ही उम्मीदवारों की भर्ती हर जोन के हिसाब से होगी।

उम्मीदवारी के लिए होने चाहिए यह योग्यता

अगर उम्मीदवारों की योग्यता की बात करें तो यह पद के कार्य के अनुसार अलग अलग है। इसमें जूनियर इंजीनियर पद के लिए उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग, स्टेनोग्राफर पदों के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होने के साथ ही शॉर्टहैंड टाइपिंग में माहिर होनी आवश्यक है। साथ ही टाइपिस्ट पदों के लिए ग्रेजुएट होने के साथ ही टाइपिस्ट की अन्य स्किल्स भी आनी चाहिए।

लिखित होगी परीक्षा

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

500 रुपये देना होगा आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। वहीं एससी-एसटी, पीडब्ल्यूडी और फीमेल वर्ग के उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा। इश फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से करवाया जा सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News