खुशखबरी : संविदा पर नियोजित कर्मियों की सेवा की योजना अवधि बढ़ाई गई सरकार ने जारी किया आदेश

खुशखबरी : संविदा पर नियोजित कर्मियों की सेवा की योजना अवधि बढ़ाई गई सरकार ने जारी किया आदेश

PATNA : बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में संविदा पर काम करने वाले लोगों की सेवा के योजना अवधि में विस्तार करते हुए सरकार ने 60 साल करने का निर्णय लिया है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक संजय सिंह ने बिहार सरकार के द्वारा संविदा कर्मियों के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसाओं के बाद यह आदेश जारी किया है।

शिक्षा विभाग के द्वारा जारी आदेश के अनुसार  बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में संविदा पर नियोजित अधिकारियों व कर्मियों का प्रत्येक 3 वर्ष पर अवधि विस्तार करने की जरूरत अब नहीं है । बता दें की नियुक्ति के दौरान पत्र में लिखित सेवा शर्त पूर्ववत रहेंगे।

इतना ही नहीं संविदा कर्मियों की कार्यशैली स्वास्थ्य और कर्तव्यपरायणता को देखते हुए इनके सेवा अवधि को 65 वर्ष की आयु तक विस्तार किया जा सकेगा।

गौरतलब है की नियुक्ति पत्र में अंकित अन्य सेवा शर्तों के मुताबिक आकस्मिक अवकाश पितृत्व अवकाश व कार्य दिवस यथावत रहेंगे।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद में नियोजित संविदा कर्मियों की सेवा अवधि में मृत्यु होने पर अधिकतम राशि दिए जाने के प्रावधान में भी बदलाव किया गया है ।

गौरतलब है कि पहले सेवा अवधि में मृत्यु होने पर एकमुश्त 10 माह के मानदेय के बराबर राशि आश्रित को दिए जाने का प्रावधान था। लेकिन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा गठित उच्च स्तरीय कमेटी की अनुशंसा के बाद अब यह राशि 4 लाख रुपये कर दी गई है जो अनुदान स्वरूप मृतक के आश्रितों को दी जाएगी। 

Find Us on Facebook

Trending News