बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन में खुशखबरी, SBI दे रहा है लोन, अप्लाई करने से पहले ऐसे चेक करें Eligibility

लॉकडाउन में खुशखबरी, SBI दे रहा है लोन, अप्लाई करने से पहले ऐसे चेक करें Eligibility

Desk: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन में लोगों की आर्थिक स्थिति पर काफी असर पड़ा है. इस हालात से निपटने के लिए बैंकों की ओर से तरह-तरह के लोन दिए जा रहे हैं.

हाल ही में SBI  ने छोटे कारोबारियों के लिए इमरजेंसी लोन की पेशकश की है. ऐसे कर्ज पर छह महीने तक कोई किस्‍त नहीं देनी होगी. इसके अगले छह महीनों से 7.25 फीसदी की रियायती दर से कर्ज चुकाना होगा. वहीं पर्सनल लोन और अन्य तरह के रिटेल लोन देने के लिए नियमों में ढील दी गई है. एसबीआई के ग्राहक सिर्फ 4 क्लिक में प्री एप्रूव्ड पर्सनल लोन पा सकते हैं. SBI अपने  YONO APP के जरिए ये सुविधा दे रहा है. इस लोन के लिए सप्ताह में सातों दिन और 24 घंटे में कभी भी आवेदन किया जा सकता है. इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस भी बेहद कम ली जाएगी. लोन के लिए अप्लाई करने से पहले आप Eligibility भी चेक कर सकते हैं. इससे आप पता कर सकते हैं कि लोन के लिए योग्य हैं या नहीं. इसके लिए आपको “PAPL<अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक>” लिख कर 567676 नंबर पर SMS भेजना होगा.  इसके बाद आपको मैसेज में ये बता दिया जाएगा कि आप लोन लेने के योग्य हैं कि नहीं. योग्य ग्राहक को सिर्फ 4 स्टेप में लोन मिल सकेगा.  

स्टेप 1: SBI YONO ऐप डाउनलोड कर लॉगिन करें.   

स्टेप 2: ऐप में Avail Now पर क्लिक करें.

स्टेप 3: इसके बाद टेन्योर और अमाउंट सेलेक्ट करें

स्टेप 4: इसके बाद रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी आएगा. ओटीपी एंटर करने के बाद अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा.

लोन के लिए अप्लाई करने से पहले ब्याज दर समेत अन्य जरूरी शर्तों को देख लेना होगा. एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/web/personal-banking/loans/personal-loans/pre-approved-personal-loans पर विजिट कर आप अधिक जानकारी ले सकते हैं.


Suggested News