खुशखबरी: मैट्रिक पास संविदा कर्मियों के मासिक वेतन में जबरदस्त इजाफा, इस तारीख से मिलेगा लाभ

खुशखबरी: मैट्रिक पास संविदा कर्मियों के मासिक वेतन में जबरदस्त इजाफा, इस तारीख से मिलेगा लाभ

PATNA : मैट्रिक पास संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। नीतीश सरकार ने मैट्रिक पास संविदा कर्मियों और गैर मैट्रिक कर्मियों के मासिक वेतन में इजाफा करने का निर्णय लिया है। बता दें  राज्य सरकार के अंतर्गत काम करने वाले मैट्रिक पास संविदा कर्मियों की संख्या करीब 40हजार के बराबर है। 

सरकार ने विभिन्न विभागों एवं कार्यालयों में संविदा पर कार्यरत मैट्रिक व इंटर पास चतुर्थवर्गीय कर्मियों के वेतन में इजाफा करते हुए उन्हें 18 हजार प्रतिमाह मानदेय देने का निर्णय लिया है। वही अगर कोई चतुर्थवर्गीय कर्मी गैर मैट्रिक है तो उसे 16 हजार प्रतिमाह मानदेय का भुगतान किया जाएगा। 

बढ़े हुए मानदेय को अब संविदा कर्मियों को 1 जून से ही देने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में विकास आयुक्त सुभाष शर्मा ने सभी विभागों के प्रधानों को निर्देश दिया है कि ऐसे चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी जो मैट्रिक का इंटर पास हो उन्हें 1 जून से बढ़े हुए मानदेय की राशि के अनुसार ही भुगतान किया जाए। इसी तरह गैर मैट्रिक कर्मी जो चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के पद पर कार्यरत है उसे 16 हजार मासिक भुगतान किया जाएगा। 

वहीं इसमें यह स्पष्ट किया गया है कि कुछ दिन पहले आपदा प्रबंधन विभाग में संविदा के आधार पर कार्यरत चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों और अन्य विभागों में संविदा के आधार पर काम कर रहे चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के मानदेय में संशोधन का प्रस्ताव लाया गया था इसे देखते हुए मैट्रिक पास संविदा कर्मियों को 18 हजार और गैर मैट्रिक कर्मियों को 16 हजार मासिक मानदेय भुगतान करने का निर्णय लिया गया है। इसमें यह विशेष तौर पर जोड़ा गया है कि इसमें अलग से उन्हें मकान किराया भत्ता नहीं दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News