अवैध रेल क्रॉसिंग से पार कर रहे ट्रैक्कर को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, इस रेलखंड में दो घंटे ठप रहा परिचालन

अवैध रेल क्रॉसिंग से पार कर रहे ट्रैक्कर को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, इस रेलखंड में दो घंटे ठप रहा परिचालन

JAHANABAD : अवैध रेल क्रॉसिंग को पार करने के दौरान एक ट्रैक्टर तेज रफ्तार मालगाड़ी की चपेट में आ गया। जिसमें ट्रैक्टर बुरी तरह से चकनाचूर हो गया है। हालांकि हादसे से ठीक पहले ट्रैक्टर का चालक गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। वहीं हादसे के बाद रेल खंड सेवा दो घंटे तक बाधित हो गई। फिलहाल ट्रैक्टर को पटरी से हटाने का काम किया जा रहा है।

हादसा पटना-गया रेलखंड के हरनीताड नेर गांव के पास घटित हुआ है। बताया जाता है कि ट्रैक्टर पर नेवारी लाद कर अवैध क्रॉसिंग पार कर रहा था तभी अचानक माल गाड़ी आ गई ट्रैक्टर के चालक जान बचाकर ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया ट्रैक्टर एवं मालगाड़ी में जबरदस्त टक्कर हुई जिसमें पूरी तरह से ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन किसी तरह की हताहत की सूचना नहीं है।  इस घटना की जानकारी रेल थाने की पुलिस को दी गई है दल बल के साथ पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और ट्रैक्टर के मलबे को हटाया जा रहा है। लगभग 2 घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा।

आए दिन हो रही हैं ऐसी घटना, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

गया पटना रेलखंड पर लगातार अवैध क्रॉसिंग पर घटना घट रही है कुछ दिन पूर्व ही पैसेंजर गाड़ी एवं ट्रैक्टर में टक्कर हुई थी लेकिन रेलवे विभाग अवैध क्रॉसिंग को बंद नहीं करा रही है इसी के कारण लगातार गया पटना रेलखंड पर ऐसी घटना घट रही है जिस तरह से लगातार घटना घट रही है। भगवान का शुक्र है कि कोई बड़ी घटना नहीं हो रही है। अगर रेलवे विभाग अवैध क्रॉसिंग को बंद नहीं कराया तो वह दिन दूर भी नहीं जब कोई बड़ी घटना गया पटना रेलखंड पर हो जाएगी। 

लगातार हो रही घटना से रेलवे विभाग सबक नहीं ले रहा है जबकि बार-बार विभाग द्वारा भी लोगों को अवैध क्रॉसिंग पार न करने की हिदायत भी दी जा रही है लेकिन कुछ लोग अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं घटनास्थल पर पुलिस पहुंच रही है मामले की जांच की जाएगी जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की घटना कैसे घटी और घटना का कारण क्या है लोगों का कहना है कि मालगाड़ी के ड्राइवर के सूझबूझ के कारण बड़ी घटना होने से बच गई नहीं तो पटना गया रेलखंड पर आज बड़ी घटना हो सकती थी

Find Us on Facebook

Trending News