स्टेशन से खुलने के कुछ देर बाद मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल महकमे में मचा हड़कंप

स्टेशन से खुलने के कुछ देर बाद मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल महकमे में मचा हड़कंप

SAMASTIPUR : समस्तीपुर जंक्शन के समीप स्थित सेंट्रल पैनल के सामने रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी की दो वैगन मंगलवार की सुबह पटरी से उतर गए। घटना की सूचना मिलते ही विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं।  हालांकि गनिमत यह रही कि इस हादसे के बाद भी रूट पर यातायात में किसी प्रकार की बाधा नहीं पहुंची।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा सुबह करीब 7.50 बजे हुई बताया गया है कि बेपटरी हुई बोगी में गिट्टी लदी हुई थी। घटना की सूचना मिलते ही अपर मंडल रेल प्रबंधक जेके सिंह तत्काल मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। एआरटी (एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन) की टीम वैगन को पटरी पर लाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। रेलवे प्रशासन घटना की जांच कर रहा है। मालगाड़ी के पटरी से उतरने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। तकनीकी टीम मौके पर पहुंची है। फिलहाल मालगाड़ी को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है। 

लूप लाइन पर होने का कारण यातायात पर नहीं पड़ा प्रभाव

मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर आने के बाद मालगाड़ी रेल लाइन नम्बर आठ से बरौनी के लिए खुली। जैसे ही सेंट्रल पैनल के पास मालगाड़ी पहुंची उसकी गिट्टी लदी एक बोगी अचानक उछल कर बेपटरी हो गयी। तेज आवाज होने से रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। सभी भाग कर घटनास्थल पर पहुंचे। गनीमत थी कि मालगाड़ी लूप लाइन पर थी। मुख्य लाइन पर रहती तो आवागमन पर विपरीत प्रभाव पड़ता। इस मामले में डीआरएम ने घटना की जांच करने का आदेश दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News