बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पद्म भूषण मिलने के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई बुरे फंसे, अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ मामला, जानिए पूरा मामला

पद्म भूषण मिलने के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई बुरे फंसे, अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ मामला, जानिए पूरा मामला

दिल्ली. कॉपीराइट अधिनियम के उल्लंघन के लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और कंपनी के 5 अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक अदालत के निर्देश पर मुंबई पुलिस ने पिचाई के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल फिल्म निर्देशक सुनील दर्शन ने अपनी शिकायत में कहा कि गूगल  ने अनधिकृत व्यक्तियों को उनकी फिल्म 'एक हसीना थी एक दीवाना था' को यूट्यूब पर अपलोड करने की अनुमति दी थी. 

गूगल द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं करने पर अब फिल्म निर्देशक ने गूगल के खिलाफ अदालत में जाने का रास्ता चुना. सुनील दर्शन ने इसे लेकर कॉपीराइट अधिनियम के उल्लंघन के लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और कंपनी के 5 अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. 

सुनील का कहना है कि उन्होंने अपनी फिल्म को कहीं भी अपलोड नहीं किया है और दुनिया में किसी को भी नहीं बेचा है. बावजूद इसके यूट्यूब पर उनकी फिल्म लाखों बार देखी गई है. उन्होंने गूगल से हटाने का अनुरोध किया लेकिन उनके अनुरोध पर कोई विचार नहीं किया गया. दर्शन का कहना है कि उन्होंने बहुत निराश होकर और कोई विकल्प नहीं बचने के बाद अदालत जाने का रास्ता चुना. 

एक दिन पूर्व ही भारत सरकार ने पिचाई को पद्म सम्मान देने की घोषणा की थी. गणतंत्र दिवस समारोह से पहले, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 25 जनवरी को पद्म पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की. इसमें देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बिपिन रावत और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित करने की बात कही गई. वहीं कोविड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक के चेयरमैन कृष्णा एला और उनकी पत्नी और कंपनी की को-फाउंडर सुचित्रा एला को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा. इनके अलावा टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, सीरम इंस्टीट्यूट के साइरस पूनावाला, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को भी पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा. अब पद्म सम्मान के लिए चयनित होने के एक दिन बाद ही उनके खिलाफ मामला दर्ज हो गया है. 


Suggested News