गूगल डूडल छात्रों को देगा 5 लाख का स्कॉलरशिप, ऐसे करें अप्लाई

गूगल डूडल छात्रों को देगा 5 लाख का स्कॉलरशिप, ऐसे करें अप्लाई

N4N desk: गूगल ने '2018 Doodle 4 Google' प्रतियोगिता की घोषणा की है। इस कम्पेटिशन में कला प्रेमी बच्चो को अपने प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। जीतने वाले को बतौर इनाम 5 लाख रुपये की स्‍कॉलरशिप दी जाएगी। 

प्रतियोगिता में गूगल का बड़ा सा लोगो बनाने के लिए सभी छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं। इस साल इस प्रतियोगिता की थीम रखी गई है, 'आप को क्या प्रेरित करता है'। डूडल के अक्षरों (GOOGLE)को क्रेयॉन्‍स, क्‍ले, वाटर कलर्स, ग्राफिक डिजायन से कुछ भी क्रिएटिव करके सजाना है।कंपनी ने बयान में बताया कि जितने वाले छात्र को 5 लाख रुपये की स्‍कॉलरशिप के अलावा अपनी रचनात्‍मकता को कंपनी के साथ साझा करने का भी मौका मिलेगा। 

इस प्रतियोगिता में कक्षा से 1 से 10 तक के छात्र भाग ले सकते हैं। जीतने वाले डूडल को गूगल के होमपेज पर बाल दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा। अपनी क्रिएटिव आर्ट को जमा करने की आखिरी तारीख 6 अक्‍टूबर है। गेस्‍ट जजों के पैनल के अलावा इसमें गूगल की डूडल टीम के लीडर रेयान जर्मिक इस साल खुद एंट्रीज को देखेंगे। सभी लोग मिलकर टॉप 20 डूडल्‍स को सिलेक्‍ट करेंगे। उसके बाद इस डूडल्‍स को 23 अक्‍टूबर से 5 नवंबर के बीच पब्लिक वोटिंग के लिए रखा जाएगा। 

‘डूडल 4 गूगल इंडिया’ के पहले संस्करण का आयोजन 2009 में हुआ था जिसका विषय ‘मेरा भारत’था। इसी प्रकार की प्रतियोगिता गूगल कनाडा, लैटिन अमेरिका और अन्‍य एशियाई देशों में भी कराता है। 

Find Us on Facebook

Trending News