बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज जिला प्रशासन ने बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 16 ट्रकों को किया जब्त

गोपालगंज जिला प्रशासन ने बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 16 ट्रकों को किया जब्त

GOPALGANJ : जिले के नगर थाना क्षेत्र के बंजारी मोड़ के पास जिला प्रशासन की टीम ने बालू माफियाओं पर बड़ी करवाई की है। इस दौरान भारी मात्रा में बालू लदे ओवरलोड करीब 16 ट्रक को जब्त कर कार्यवाई की जा रही है। जब्त ट्रकों को फिलहाल नगर थाना की पुलिस अपने कब्जे में रखकर जांच-पड़ताल कर रही है।

दरअसल ओवरलोडिग के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार के नेतृत्व में नगर थाना क्षेत्र के बंजारी स्थिति एनएच 27 पर ओवरलोडिग को लेकर सघन जांच-पड़ताल अभियान चलाया गया। जांच-पड़ताल के क्रम में विभिन्न जगहों से आ रही ओवरलोडेड बालू लदे ट्रकों को जब्त किया गया। जब्त ट्रकों को फिलहाल नगर थाना पुलिस कब्जे में रखकर जांच-पड़ताल कर रही है। 

जांच के लिए परिवहन विभाग एवं खनन विभाग के अधिकारी पहुंच कर जांच-पड़ताल कर रहे हैं। जांच के क्रम में सभी ट्रक पर क्षमता से अधिक बालू लगा पाया गया। जिसमें लगभग 64 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। सदर  एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि जुर्माना देने के बाद ही ट्रकों को मुक्त किया जाएगा। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से ओवरलोडेड वाहन चालकों में हड़कंप मच गया है। 

बंजारी के पास एनएच 27 पर  सड़क किनारे कई ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक खड़े दिखाई पड़ रहे हैं। सदर एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार ने बताया की समीक्षा बैठक कर कुचायकोट से लौट रहे थे इसी बीच बालू लदे ओवर लोडेड ट्रक दिखाई दिया। जिसके बाद खनन विभाग परिवहन विभाग और पुलिस को सूचित कर जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान में 15 से 16 ट्रक को जब्त किया गया है। जिन्हे जुर्माने की राशि वसूल कर छोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया की प्रत्येक ट्रक से  नियमानुसार ओवरलोडे मामले में करीब चार लाख जुर्माने की राशि वसूल की जाएगी।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News