खुशखबरी : 3300 विज्ञान शिक्षकों की होगी बहाली, एक महीने के अंदर पूरी कर ली जायेगी नियुक्ति की सारी प्रक्रिया

खुशखबरी : 3300 विज्ञान शिक्षकों की होगी बहाली, एक महीने के अंदर पूरी कर ली जायेगी नियुक्ति की सारी प्रक्रिया

PATNA : बेरोजगारो के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार बहुत जल्द ही 3300 विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रही है। नियुक्ति की सारी प्रक्रिया एक माह के अंदर पूरी कर ली जायेगी। 

1128 मदरसों में एक माह में 3301 ज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति होगी। बिहार राज्य मदरसा बोर्ड जल्द ही 118 मदरसों में 3300 विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकालेगा।  दिल्ली में राज्य मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कयूम अंसारी और केंद्रीय शिक्षा निदेशक से बातचीत के बाद इस प्रस्तावित नियुक्तियों पर अंतिम मुहर लग चुकी है। 

बता दें कि इस नियुक्ति की प्रक्रिया को एक माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। शिक्षकों की सैलरी यानी वित्तीय भार केंद्र और राज्य दोनों मिलकर उठाएंगे।  

बिहार सरकार इस प्रस्ताव को पहले ही मंजूरी दे चुकी है केंद्र सरकार के द्वारा स्कीम टो प्रोवाइड क्वालिटी एजुकेशन के तहत वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।  इतना ही नहीं मदरसा बोर्ड ने विज्ञान शिक्षकों की सैलरी भी 6000 से बढ़ाकर 25000 करने का प्रस्ताव दिया है।

विज्ञान शिक्षकों की नियुक्ति मदरसा बोर्ड के तहत संचालित कमेटी के द्वारा जल्द से जल्द की जाएगी।  बताया जा रहा है कि प्रत्येक मदरसे में 33 विज्ञान शिक्षक की नियुक्ति होनी है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News