बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी विमान आज से हो जाएगा प्राइवेट : TATA को सौंपी जाएगी AIR INDIA की कमान, पहले दिन ही देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव

सरकारी विमान आज से हो जाएगा प्राइवेट : TATA को सौंपी जाएगी AIR INDIA की कमान, पहले दिन ही देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव

NEW DELHI :  भारतीय आसमान में एयर इंडिया की कमान एक बार से टाटा को सौंप दी जाएगी। बताया जा रहा है कि 69 साल बाद सरकार आज एयर इंडिया की पूरी बागडोर टाटा को सौंप सकती है। एयर इंडिया की पूरी कमान संभालने से पहले आज टाटा बोर्ड की अहम बैठक भी होने वाली है।  बता दें टाटा कंपनी ने बीते साल अक्टूबर में एअर इंडिया की बोली जीती थी। 

सरकारी कंपनी एअर इंडिया आज यानी 27 जनवरी, 2022 से प्राइवेट हो जाएगी। एयर इंडिया को खरीदने के बाद टाटा देश की दूसरी बड़ी एयरलाइन बन जाएगी। वहीं, एयर इंडिया के पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर कई महत्वपूर्ण उड़ानें हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि नए मैनेजमेंट के साथ डोमेस्टिक और इंटरनेशनल ट्रैवल करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकती हैं।

18,000 करोड़ में हुआ था सौदा

गौरतलब है कि बीते साल 2021 में टाटा ने सबसे बड़ी बोली लगाकर एयर इंडिया को जीत लिया था. टाटा कंपनी ने एअर इंडिया के लिए 18,000 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। जिसके बाद से सरकार की तरफ से एयर इंडिया को टाटा को सौंपने की तैयारी चल रही थी। पिछले शुक्रवार को कंपनी की बोर्ड मीटिंग थी। उसमें विक्रम देव को नया चेयरमैन बनाया गया था।

टाटा शुरू करेगी यह सर्विस

टाटा द्वारा एयर इंडिया की कमान संभालने से पहले ही बदलाव की तैयारी कर चुकी है। विमान में यात्रियों की मेहमान कहकर संबोधित किया जाएगा। वहीं गुरुवार को मुंबई से संचालित होने वाली चार उड़ानों में "उन्नत भोजन सेवा" शुरू करके एयर इंडिया में अपना पहला कदम उठाएगी। अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि गुरुवार से चार उड़ानों- AI864 (मुंबई-दिल्ली), AI687 (मुंबई-दिल्ली), AI945 (मुंबई-अबू धाबी) और AI639 (मुंबई-बेंगलुरु) में "उन्नत भोजन सेवा" दी जाएगी


Suggested News