मां को चुनाव में जीत दिलाने के लिए सरकारी एंबुलेंस को बना दिया प्रचार गाड़ी, दो दिन बाद होना है वोटिंग

मां को चुनाव में जीत दिलाने के लिए सरकारी एंबुलेंस को बना दिया प्रचार गाड़ी, दो दिन बाद होना है वोटिंग

LAKHISARAI : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन(एंबुलेंस) योजना के तहत सरकार द्वारा मरीजों की सेवा के लिए शुरू किए गए एंबुलेंस का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया जा रहा है। गाड़ी पर प्रत्याशी के नाम के स्टिकर और पोस्टर लगाए गए हैं। साथ ही इस गाड़ी को पूरे इलाके में घूमाया जा रहा है। 

मामला लखीसराय जिले के लखीसराय प्रखंड से जुड़ा है। जहां आगामी तीन नवंबर को पंचायत चुनाव के छठवें चरण में मतदान किया जाना है। इस प्रखंड में एक पंचायत है अमहरा, जहां से पंचायत समीति सदस्य के ले नीलम देवी नाम की एक महिला भाग संख्या 1 से प्रत्याशी बनी हुई हैं। अब इस प्रत्याशी को लोगों को कितना समर्थन मिल रहा है,यह बाद की बात है, लेकिन उससे पहले ही नीलम देवी द्वारा चुनाव प्रचार के लिए जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया जा रहा है, उस पर सवाल उठने लगे हैं। 

सरकारी एंबुलेंस का प्रयोग प्रचार के लिए

बताया गया कि नीलम देवी के निवेदक के रूप में उनके बेटे रवि कुमार चंद्रवंशी का नाम है, जो पोस्टरों में नजर आ रहा है। ऐसा ही कुछ स्टिकर पंचायत में सरकार द्वारा मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन(एंबुलेंस) योजना के तहत उपलब्ध कराई गई एंबुलेंस में लगाई गई है। यह एबुंलेंस प्रत्याशी के बेटे रवि कुमार के नाम पर पंजीकृत किया गया है। लेकिन इस एंबुलेंस का इस्तेमाल वह अपनी मां को चुनाव में जीत दिलाने के लिए प्रचार गाड़ी के रूप में कर रहा है। जिसको लेकर अब शिकायत की बात सामने आ रही है। 

दूसरे प्रत्याशियों का कहना है कि चुनाव में सरकारी वाहन का प्रयोग पूरी तरह से गलत है, लेकिन यहां प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News