बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समय पर नहीं मिला सरकारी एंबुलेंस, प्रसुता को ई-रिक्शा से लेकर आ रहे थे अस्पताल, लेकिन...

समय पर नहीं मिला सरकारी एंबुलेंस, प्रसुता को ई-रिक्शा से लेकर आ रहे थे अस्पताल, लेकिन...

GOPALGANJ : सरकार सिर्फ एक कॉल पर एम्बुलेंस मिलने का दावा भले ही करती हो, लेकिन गोपालगंज के मॉडल सदर अस्पताल में ही आज इसकी हकीकत सामने आ गयी।प्रसूता के घर के लोग सरकारी एम्बुलेंस के लिए फोन पर फोन मिलाते रहे, इसके बाद भी उनको सुविधा नहीं मिली।दर्द से छटपटा रही प्रसूता के घर के लोगों ने स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां से ई-रिक्शा पर उसको सदर अस्पताल ले जाने का प्रबंध किया। इसी बीच अस्पताल परिसर में पहुंचते ही उसने ई-रिक्शा पर बच्चे को जन्म दे दिया।

मांझागड़ प्रखंड के मिश्रवलिया गांव निवासी विजय शर्मा की पत्नी जयमाला देवी को आज प्रसव पीड़ा होने पर परिवार के लोगों ने 102 और 108 दोनों नंबरों पर फोन किया...इसके एक घंटे बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची। घरवाले कहीं से एक ई-रिक्शा लेकर आये और महिला को लेकर सदर अस्पताल भागे। ई-रिक्शा वाले ने रास्ते में सदर अस्पताल के गेट पर पहुंचते ही अचानक ब्रेक लिया।इससे रिक्शा जंप कर गया और जयमाला देवी ने ई-रिक्शा पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

घर के लोगों का कहना है कि 102 और 108 पर फोन करने पर भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची।गर्भवती महिला की की हालत बिगड़ती जा रही थी।उसे ई-रिक्शा से सदर अस्पताल में ले जाने के लिए घर से निकले।अस्पताल पहुंचते ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। किसी तरह मां और बच्चे का सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड में भर्ती कराया गया। उन दोनों का इलाज जारी है और हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।


Suggested News