सरकार का ऐलान, थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन के बाद ही ODF घोषित होगा बिहार

सरकार का ऐलान, थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन के बाद ही ODF घोषित होगा बिहार

PATNA : बिहार में आनन-फानन में ओडीएफ घोषित करने लगे अधिकारियों पर सरकार सख्त हो गयी है। ओडीएफ हुए जिलों और प्रखंड़ों से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद सरकार ने थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन कराने का फैसला किया है। थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन के बाद ही सरकार पूरे सूबे को ODF घोषित करेगी।

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि सरकार प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त कराने को लेकर हड़बड़ी में नही है। थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन के बाद ही पूरे प्रदेश को ODF घोषित किया जायेगा। उन्होने कहा कि बिहार के अधिकतर जिले खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं। अब सरकार थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन कराएगी। इसको लेकर सभी डीएम को आदेश दिया गया है। थर्ड पार्टी जांच के बाद ही सरकार की ओर से ODF की घोषणा की जायेगी।

मुख्य सचिव ने सभी डीएम के साथ की बैठक

वहीं मुख्य सचिव ने आज प्रदेश के सभी डीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चुनावी तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्य सचिव ने सभी डीएम को निर्देश देते हुए कहा कि सिर्फ शौचालय बनाने से काम नही चलेगा, बल्कि व्यवहार में परिवर्तन करवाने की जरूरत है। अब इसके लिए अधिकारी काम करें।

चुनाव को लेकर दिए कई निर्देश

मुख्य सचिव ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी डीएम को कई निर्देश दिए। 10 फरवरी तक सभी बूथों पर बिजली कनेक्शन समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराने का टारगेट दिया। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News