BIHAR NEWS : शादी का झांसा देकर सरकारी डॉक्टर ने दो साल तक युवती का किया यौन शोषण, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

BIHAR NEWS : शादी का झांसा देकर सरकारी डॉक्टर ने दो साल तक युवती का किया यौन शोषण, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

SAMASTIPUR : जिले के सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. चंदन चौधरी पटना की रहने वाली फिजियोथेरेपी की एक छात्रा से शादी का वादा कर दो साल तक यौन शोषण करता रहा। इस दौरान छात्रा गर्भवती भी हो गई। सूचना देने पर चिकित्सक ने शादी से पहले बच्चे होने पर समाज में गलत संदेश जाने की बात कहकर झांसा देकर गर्भपात करा दिया। फिर 40 लाख रुपया दहेज की मांग करने लगा। नहीं देने पर शादी से इंकार कर दिया। युवती की शिकायत पर पटना महिला थाना में पूर्व में ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच के बाद आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को पुलिस सदर अस्पताल पहुंची। साथ ही पीड़िता छात्रा को भी शिनाख्त के लिए लायी। लेकिन चिकित्सक सुबह से ही ड्यूटी से फरार था। पटना महिला थाना की पुलिस अवर निरीक्षक लूसी कुमारी ने सिविल सर्जन को इस संबंध में पत्र दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में पदस्थापित होने के बाद दहेज के लोभ में उसने शादी से इंकार कर दिया है।

शादी का झांसा देकर फ्लैट में बुलाकर बनाता था शारीरिक संबंध

पीड़ित छात्रा ने बताया की वैशाली जिला के महुआ थाना क्षेत्र के हरपुर चौक निवासी सूरज चौधरी के पुत्र डॉ. चंदन कुमार चौधरी से मुलाकात होती थी। कुछ दिनों तक मुलाकात के उपरांत दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। छात्रा ने बताया कि डॉ. चंदन ने उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा। जिसे उसने स्वीकार कर लिया था। इसके बाद चिकित्सक हमेशा उसे पटना के गर्दनीबाग स्थित अपने फ्लैट पर बुलाकर दो वर्षों तक शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। छात्रा को गया से बुलाकर अपने फ्लैट पर भी एक सप्ताह तक रखता था। वहां उसका भाई विकास चौधरी, भतीजा सुशील चौधरी, सुभाष चौधरी भी रहता था।

सिर दर्द व उल्टी होने पर खिला दिया गर्भपात की दवा

छात्रा ने पटना में उसके साथ रहते हुए कई तस्वीर भी मोबाइल पर सबूत के तौर पर पुलिस के समक्ष पेश की। बातचीत का मोबाइल रिकॉर्डिंग भी दिया। दर्ज प्राथमिकी में छात्रा ने बताया कि शारीरिक संबंध बनाने के दौरान वह गर्भवती हो गई। इसकी सूचना देने पर फ्लैट में बुलाकर बहला फुसला कर सिर दर्द और उल्टी की दवा के बदले गर्भपात का दवा खिला दी। इससे उसकी तबीयत भी बिगड़ गई थी। 15 दिनों तक फ्लैट पर ही रखकर इलाज किया। इसके बाद अपने गांव ले जाकर पूरे परिवार से भी मिलवाया था।

पटना में जमीन भी करा लिया रजिस्ट्री

चिकित्सक ने छात्रा की मां से भी मोबाइल पर बात कर शादी की बातचीत की थी। आरोपी डॉ. चंदन इस बीच पटना में जमीन खरीदने की बात कहने लगा। छात्रा के माता-पिता ने पुत्री के नाम से आधा कट्ठा जमीन दिलाने की बात कही। एक कट्ठा जमीन दोनों के नाम पर रजिस्ट्री भी हुई। इसमें दोनों के परिवार के सदस्य भी उपस्थित रहे। छात्रा के माता-पिता ने शादी का शुभ समय देखने की चर्चा की। इस पर सभी लोग तैयार हो गए थे।

शादी करने के लिए मांगा 30 से 40 लाख रुपया

शादी की चर्चा के बाद सबकुछ तय हो गया, लेकिन अब डॉक्टर की भाभी मुखिया रेखा देवी द्वारा छात्रा के मोबाइल पर फोन कर 30 से 40 लाख रुपये देने पर ही शादी की बात कहने लगी। रुपया नहीं देने पर शादी नहीं करने की धमकी दी। इस पर पीड़ित ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई।

पटना महिला थाना में दर्ज है मामला

पटना महिला थानाध्यक्ष कुमारी अंचला ने पीड़िता छात्रा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें चिकित्सक के विरुद्ध धारा 376, 420, 313, 34 आईपीसी और दहेज एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई थी। आरोपी के विरुद्ध मामला 23 जून 2022 को दर्ज किया गया था। साथ ही मामले की जांच का जिम्मा सब इंस्पेक्टर लूसी कुमारी को दिया गया था।

समस्तीपुर से संजीव तरुण की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News