परिवार के साथ दुर्गा पूजा का आनंद नहीं उठा सकेंगे सरकारी कर्मी, छुट्टियों पर लगी रोक, यह बताई गई वजह

परिवार के साथ दुर्गा पूजा का आनंद नहीं उठा सकेंगे सरकारी कर्मी, छुट्टियों पर लगी रोक, यह बताई गई वजह

MOTIHARI : जिला निर्वाचन पदाधिकारी - सह डीएम मोतिहारी ने निकाय चुनाव को लेकर दुर्गा पूजा सहित सभी छूटी को रद्द।निकाय चुनाव को निष्पक्ष,स्वक्ष व सहभागिता पूर्ण कराने को लेकर सभी विभाग के सरकारी कर्मियों के किसी भी प्रकार के छुट्टियों को रद्द कर दिया है। विशेष परिस्थिति में पदादिकारी व कर्मचारियों को वरीय पदाधिकारी के अनुशंसा पर डीएम द्वारा छु्ट्टी मिलेगा। इस संबंध में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने सख्त निर्देश दिया है कि निकाय चुनाव में किसी प्रकार की लापरवाही  बर्दाश्त नही होगा

डीएम के द्वारा यह आदेश जिला स्थापना शाखा के तत्वधान में निर्देश जारी किया गया है । जिसमें कहा गया है कि नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 के अवसर पर स्वच्छ, निष्पक्ष एवं सहभागिता पूर्ण  व सफलतापूर्वक समयबद्ध कार्यों के संपादन के निमित्त बिहार सरकार के अधीन सभी कार्यालयों के घोषित दुर्गा पूजा अवकाश तथा निर्वाचन प्रक्रिया अंतर्गत आने वाले अन्य सभी प्रकार के अवकाश को स्थगित किया जाता है। किसी विशेष परिस्थिति में पदाधिकारी कर्मचारी को छुट्टी की आवश्यकता पड़ने पर अपने वरीय पदाधिकारी की अनुशंसा के साथ डीएम को आवेदन समर्पित किया जाएगा ।यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा ।

बता दें कि इस  बार निकाय चुनाव नवरात्रि और दीवाली के बीच होना है। इस दौरान दूसरे त्योहार भी है। लेकिन चुनाव के कारण अब बिहार के उन सरकारी कर्मियों को परिवार के साथ त्योहार मनाने का मौका नहीं मिलेगा, जिन्हें चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News