बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मधेपुरा में आयोजित होगा राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव, कई नामी गिरामी कलाकार होंगे शामिल

मधेपुरा में आयोजित होगा राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव, कई नामी गिरामी कलाकार होंगे शामिल

MADHEPURA : आज डीएम सभागार में गौशाला परिसर में होने वाले आगामी गोपाष्टमी महोत्सव में एक बैठक आयोजित की गई. इस मौके पर कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय,प्रांतीय और स्थानीय कलाकारों के नाम तय किये गए. एनडीसी रजनीश कुमार की अगुवाई में आयोजित बैठक में कलाकारों के नामों पर चर्चा की गई. उन्होंने बताया कि महोत्सव के लिए बजट के अनुरूप अलग अलग कलाकारों से संपर्क किया गया. जिसमें राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों में पूर्णिमा श्रेष्ठ, सपना अवस्थी और कानपुर की राधा कृष्ण झांकी के साथ प्रांतीय स्तर के कलाकारों में मैथिली ठाकुर, विनोद ग्वार और नालन्दा संगीत अकेडमी ने अपनी सहमति दी है. 

इसे भी पढ़े : बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अधिकारियों को मिली नई जिम्मेदारी,सरकार ने जारी किया आदेश

इसके अलावा स्थानीय, स्थापित और   नवोदित कलाकारों के नामों की सूची पर भी चर्चा की गई. राजकीय महोत्सव के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया कि बैठक में तय किया गया कि राजकीय महोत्सव के पहले दिन पांच नवम्बर को मैथिली ठाकुर व विनोद ग्वार, छह नवम्बर को सपना अवस्थी और  नालन्दा संगीत अकेडमी तथा सात नवम्बर को राधा कृष्ण की चर्चित झांकी संग पूर्णिमा श्रेष्ठ की प्रस्तुति होगी. बैठक में सदस्यों ने कहा कि अगले वर्ष के महोत्सव के लिए बजट को और अधिक करने के लिए सम्बन्धित मंत्रालय से अनुरोध किया जाएगा. जिससे और अच्छे कलाकारों को बुलाया जा सके. 

इसे भी पढ़े : मुजफ्फरपुर में नक्सलियों ने डॉक्टर से मांगी 15 लाख की लेवी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की दी धमकी

एनडीसी रजनीश कुमार ने बताया कि स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति संध्या पांच बजे से सात बजे तक और ख्याति प्राप्त कलाकारों की प्रस्तुति संध्या सात बजे से दस बजे तक होगी. उन्होंने कहा कि कम समय होने के बाद भी महोत्सव को यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. स्वागत गान की प्रस्तुति हेतु टीम तैयार करने की जिम्मेदारी संगीत शिक्षिका शशिप्रभा जायसवाल को दी गई. 

गायों की प्रदर्शनी

बैठक में राधा कृष्ण संगम के अध्यक्ष सह गौशाला समिति के सचिव पी यदुवंशी ने कहा कि गौ पालकों द्वारा गाय कि प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. जिसमें चयनित गौ पालकों को नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा. इस दौरान स्थानीय कुल 26 कलाकारों के नाम पर सहमति दी गई है.  जिन्हें तीनों दिन दो - दो घंटे प्रस्तुति का समय दिया जाएगा. सभी सदस्यों ने कहा कि राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव को यादगार बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा. जिससे यह प्रतिभाओं को मंच देने के साथ साथ उन्हें निखारने का भी मंच बने. बैठक में एनडीसी रजनीश कुमार के अलावा डॉ भूपेंद्र  नारायण यादव मधेपुरी, डॉ शांति यादव, पी यदुवंशी, डॉ रवि रंजन, शशिप्रभा जायसवाल, मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर सहित अन्य मौजूद थे. 

मधेपुरा से मोहम्मद मेराज आलम की रिपोर्ट 


Suggested News