सरकारी अस्पताल से मरीजों को अपने निजी अस्पताल भेज देते हैं डॉक्टर साहब, स्वास्थ्य केंद्र में मरीज भगवान भरोसे

सरकारी अस्पताल से मरीजों को अपने निजी अस्पताल भेज देते हैं डॉक्टर साहब, स्वास्थ्य केंद्र में मरीज भगवान भरोसे

पटना: पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत दुल्हिन बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखाने आये मरीज के परिजन ने डॉक्टर के खिलाफ हंगामा किया। मरीजों ने आरोप लगाया है कि रोगी को OPD में देखने के क्रम में मरीज को अपने निजी क्लिनिक में इलाज करने के लिए भेज दिया।  इतना ही नहीं OPD से मरीज को छोड़ कर भी चले गए थी डॉक्टर साहब। 

जानकारी के मुताबिक हंगामा की जानकारी मिलने पर रोगी कल्याण समिति के सदस्य विकास कुमार ने पालीगंज SDO सहित दुल्हिन बाजार BDO संजीव कुमार को OPD में कार्यरत डॉक्टर के खिलाफ शिकायत की. त्वरित कार्यवाई करते हुए BDO ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँच कर शिकायत की जाँच की तो स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर गायब पाये गए।

जब BDO संजीव कुमार ने डॉक्टर जमाली के निजी क्लिनिक का निरीक्षण करने गए तो. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टर अमानुल्लाह मरीज को देख रहे थे. मजे की बात यह है की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखाने के लिए मरीजो की लम्बी लाइन लगी थी. डॉक्टर जमाली मरीज को छोड़ कर अपने निजी क्लिनिक में मरीज को इलाज कर रहे थे ।

बता दे कि BDO संजीव कुमार ने जाँच का पुष्टि करते हुए बताया कि मरीजों के शिकायत पर जाँच में शिकायत को सही पाया डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए पालीगंज SDO सुरेन्द्र कुमार को जाँच प्रितिवेदन भेजा जा रहा है । प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डियूटी के दौरान इस तरह की हरकत काफी पहले से करते रहे है. अब देखना है कि इस अपराध के दोषी डॉक्टर अमानुल्लाह जमाली पर SDO और BDO क्या कार्रवाई करते है ।

Find Us on Facebook

Trending News