सिस्टम की लापरवाही : बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन के अभाव में महिला ने तोड़ा दम

सिस्टम की लापरवाही : बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन के अभाव में महिला ने तोड़ा दम

BADH : मुज़फ्फरपुर के एसकेएमसीएच में मासूम बच्चों की एइएस से मौत के बाद बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की कलई खुल गयी है. इस बीमारी से अब तक 100 से ऊपर बच्चों की मौत हो गयी है. इसमें अस्पताल की लापरवाही और संसाधनों की कमी भी सामने आई है. 

अब बिहार के दूसरे जिलों में भी स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही सामने आने लगी. यह लापरवाही बुधवार को राजधानी पटना से कुछ ही दूरी पर स्थित बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल में देखने को मिली. मिल रही जानकारी के अनुसार बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल में आज एक महिला ने सिर्फ आक्सीजन के अभाव में दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है की यहाँ अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं होने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गयी. मृतका बाढ़ अनुमंडल के पंडारक थाना क्षेत्र की निवासी थी. 

ऑक्सीजन के अभाव में महिला के दम तोड़ देने से उसके परिजन भड़क गए और अस्पताल में जमकर हंगामा शुरू कर दिया. घटना के संबंध में परिजनों ने कहा कि मृतका गर्भवती थी. एकाएक दर्द होने के बाद उसे बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में लाया गया. उसे साँस लेने में काफी परेशानी हो रही थी. उसे ऑक्सीजन की तत्काल जरूरत थी. 

परिजनों की माने तो अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं होने के कारण मृतका ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. हालांकि अस्पताल कर्मियों ने बहाने बनाना शुरू कर दिया उनका कहना है कि अस्पताल में ऑक्सीजन मौजूद था और मृतका की मौत का कारण कुछ और है. हालाँकि मौत का कारण बताने से वे कतरा कर निकल गए. अब पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पायेगा. 

पटना ग्रामीण से रवि शंकर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News