बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CO के आतंक से 'सरकार' परेशानः CM नीतीश ने मुख्य सचिव को लगाया फोन, कहा- DM का आदेश नहीं मानने वाले CO पर एक्शन लें....

CO के आतंक से 'सरकार' परेशानः CM नीतीश ने मुख्य सचिव को लगाया फोन, कहा- DM का आदेश नहीं मानने वाले CO पर एक्शन लें....

PATNA:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में गृह,पुलिस,सामान्य प्रशासन,जमीन व अन्य विभाग से जुड़ी शिकायतों की सुनवाई हो रही। मुख्यमंत्री फरियादियों की फरियाद सुन अधिकारियों को आवस्यक निर्देश दिये। एक वृद्ध ने सीएम नीतीश से कहा कि हमारी जमीन और हमारे बेटे को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह कहकर वृद्ध फरियादी रोने लगे। एक युवक ने सीएम नीतीश से कहा कि गांव के एक भू-माफिया ने परेशान कर रखा है। वो धमकी देता है कि बीच चौराहे पर तुम्हारी पत्नी की इज्जत लूट लूंगा। वहीं जेडीयू नेता ने ही बिहार के पुलिसिया सिस्टम की पोल खोल कर रख दिया। वहीं अंचाधिकारियों के आतंक से सीएम भी परेशान दिखे।

सीएम ने सीएस से कहा- कार्रवाई करिए

गया से आये एक शख्स ने सीएम नीतीश से कहा कि हमारी जमीन को कब्जा कर लिया गया। कब्जा हटाने का आदेश गया जिलाधिकारी ने दिया। लेकिन डीएम के आदेश को अंचलाधिकारी ने मानने से इनकार कर दिया। यह सुन सीएम भी भौंचक रह गये। उन्होंने पूछा कि डीएम के आदेश पर सीओ ने कार्रवाई नहीं की ? फरियादी ने कहा कि डीएम के आदेश का पत्र लगा है। फिर क्या था .....मुख्यमंत्री ने तुरंत मुख्य सचिव को फोन लगाकर कहा- आप इस मामले को देखिए। डीएम का आदेश अंचलाधिकारी नहीं मान रहा। ऐसे में तो कार्रवाई होनी चाहिए। 

जेडीयू नेता ने खोल दी पोल

जनता दरबार में जेडीयू का एक जिला महासचिव भी पहुंचे। वे बेटे और पत्नी पर एससी-एसटी केस में फंसाने का आरोप को लेकर जनता दरबार में पहुंचे थे। जेडीयू नेता ने सीएम नीतीश से कहा कि हम सब जगह गये। डीएसपी ने एसपी के यहां भेज दिया। डीएम के यहां भी गये। मंत्री रामसूरत राय ने भी फोन कर न्याय देने को कहा लेकिन कहीं से न्याय नहीं मिला। हालांकि हमारे बेटे और पत्नी को 28 अक्टूबर को कोर्ट से जमानत मिल गई लेकिन पुलिस से न्याय नहीं मिला। 

महिला की इज्जत लूटने की धमकी

पीड़ित शख्स ने मुख्यमंत्री से कहा कि गांव का दबंग भू माफिया ने परेशान कर रखा है। जमीन हमारी वो पैसा मांगता है। हमारी पत्नी ने जब डीआईजी से शिकायत करने पहुंची तो फू-माफिया ने चौराहे पर इज्जत लूटने की धमकी दी। सर कुछ करिए...। इस पर मुख्यमंत्री ने युवक को डीजीपी के पास भेज दिया।

रोने लगे एक वृद्ध फरियादी

इस पर मुख्यमंत्री ने पूछा कि जमीन आपकी है? फरियादी ने कहा कि -हां। इस पर मुख्यमंत्री ने वृद्ध फरियादी को डीजीपी के पास भेजा और कहा कि डीजीपी इस मामले को देखेंगे। वहीं बेतिया से आये एक युवक ने कहा कि हमारे पिता पुलिस में थे। सेवा के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। मौत के बाद हमें अनुकंपा पर नौकरी नहीं दी जा रही। पुलिस विभाग की तरफ से जानकारी दी गई कि आपके 2-2 भाई नौकरी में हैं इसीलिए आपको अनुकंपा पर नौकरी नहीं दी जा सकती। इस पर मुख्यमंत्री ने डीजीपी को फोन लगाकर कहा कि जब अनुकंपा पर नौकरी दी जाती है तो इस युवक को नौकरी क्यों मिली? अगर कोई तकनीकी बाधा है तो देखना पड़ेगा। 

Suggested News