सरकार का संकल्प, बड़हिया को जल्द बनाया जाएगा नगर परिषद्

सरकार का संकल्प, बड़हिया को जल्द बनाया जाएगा नगर परिषद्

लखीसराय...  बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि जिस समय भोला बाबू शहरी विकास मंत्री थे, उस समय बड़हिया नगर पंचायत से नगर परिषद बनने की राह पर था, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से ये हो नहीं पाया। हमने जब समीक्षा करने के बाद जिलाधिकारी और नगर प्रशासक को बुलाया तो पता चला कि उन्होंने 1 जनवरी को बड़हिया को नगर परिषद बनाने का प्रस्ताव जमा ही किया है और हमने साफ शब्दों में कहा कि क्यों विलंब हुआ। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा  है कि बड़हिया को नगर परिषद् बनने में जिन अधिकारियों ने रोड़ा डाला है, ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।  उन्होंने कहा है कि बड़हिया नगर परिषद जल्द बनेगा।उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास मंत्री जी से बातचीत की है। इसके अलावा हमने तीन प्रस्ताव और भी  दिया है।

 तेतरहाट, रामगढ़ ,हल्सी को नगर पंचायत बनाने के लिए भी प्रस्ताव दिया गया है, क्योंकि शहरी क्षेत्र बढ़ाना है। यह शहरी क्षेत्र हर ब्लॉक स्तर के हमारे हेडक्वार्टर के दायरे में लाना है। एक वातावरण बनाना है। आप लोगों से निवेदन है कि इसमें राजनीति की जगह नहीं है। यह सरकार का संकल्प है और नए वर्ष में एक बेहतर कार्य को आगे बढ़ाना है। 


Find Us on Facebook

Trending News