मगध यूनिवर्सिटी के भ्रष्ट VC को गिरफ्तार करे सरकार, सुशील मोदी की बड़ी मांग

मगध यूनिवर्सिटी के भ्रष्ट VC को गिरफ्तार करे सरकार, सुशील मोदी की बड़ी मांग

पटना. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार से मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने ट्विटर के जरिये कहा कि कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के विभिन्न परिसरों से करोड़ रुपए नकद और अकूत सम्पत्ति के कागजात बरामद होने के बाद उन्हें बर्खास्त करने के लिए नीतीश सरकार को पहल करनी चाहिए। साथ ही  खिलाफ वारंट निकाल कर उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

जल्दी गिरफ्तार करे सरकार- सुशील मोदी

निगरानी विभाग के छापे में मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के विभिन्न परिसरों से करोड़ रुपए नकद और अकूत सम्पत्ति के कागजात बरामद होने के बाद उन्हें बर्खास्त करने के लिए राज्य सरकार को पहल करनी चाहिए। इस मुद्दे पर राजभवन से बेहतर तालमेल होना चाहिए। आरोपी कुलपति यदि लगातार छुट्टी पर चल रहे हैं और जाँच में सहयोग नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ वारंट निकाल कर तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 

मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के यहां छापा पड़ने के बाद भ्रष्टाचार के मामले में रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर, वीसी के पीए और चीफ लाइब्रेरियन की गिरफ्तारी हो चुकी है। जांच में तेजी लाने के लिए मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

उच्च शिक्षा के बारे में गलत संदेश जा रहा- सुशील मोदी

मगध, पाटलिपुत्र और मिथिला विश्वविद्यालयों के कुलपति जिस तरह के गंभीर आरोपों में घिरे हैं, उससे बिहार की उच्च शिक्षा के बारे में गलत संदेश जा रहा है। पाटलिपुत्र विवि के कुलपति आर के सिंह यदि नियुक्ति के 40 दिन बाद भी कार्यभार नहीं ग्रहण कर रहे हैं, तो चयनित पैनल के किसी दूसरे व्यक्ति को नियुक्त किया जाना चाहिए।

मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी सिंह पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इसके बावजूद उन्हें दो अन्य  विश्वविद्यालयों का प्रभारी कुलपति बनाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। राजभवन और राज्य सरकार को विश्वविद्यालय परिसरों में अनिश्चितता की धुंध साफ करने के लिए कड़े फैसले लेने चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News