बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अश्लील और धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले गीतों पर रोक लगाए सरकारः रालोसपा

अश्लील और धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले गीतों पर रोक लगाए सरकारः रालोसपा

PATNA : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने अश्लील और धार्मिक भावना को चोट पहुंचाने वाले गीतों पर चिंता जताते हुए ऐसे गीतों पर फौरन पाबंदी लगाने की मांग की है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने कहा है कि लोकगीत या भोजपुरी के नाम पर अश्लील गीत परोसे जा रहे हैं. 

जिससे समाज का बड़ा तबका प्रभावित होता है. खास कर ऐसे गली-मुहल्ले में बजते ऐसे गीतों से महिलाओं और लड़कियों को परेशानी होती है. मल्लिक ने कहा कि स्कूल-कालेज जाते हुए या दूसरे कामों से घरों से बाहर निकलने वाली लड़कियों और महिलाएं ऐसे भद्दे और अश्लील गीत सुन कर असहज हो जाती हैं और समाज पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. 

मल्लिक ने कहा कि इसी तरह इन दिनों धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले गीत भी बजा कर माहौल में तनाव पैदा किया जा रहा है. हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं. जिनमें इस तरह के अश्लील भोजपुरी या धार्मिक गीतों की वजह से तनाव पनपा है और बात दंगे-फसाद तक पहुंच गई है. 

मल्लिक ने न सिर्फ ऐसे गीतों पर पाबंदी लगाने की मांग की है, बल्कि ऐसे गीत लिखने वाले, संगीत देने वाले, गायकों और संगीत कंपनियों के खिलाफ अशांति फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग भी की है.


Suggested News