बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बजट में रियल एस्टेट में होम लोन की दरों में कमी करे सरकार, पनोरमा ग्रुप के चीफ ने कहा - कारोबारियों के लिए रियायत बेहद जरुरी

बजट में रियल एस्टेट में होम लोन की दरों में कमी करे सरकार, पनोरमा ग्रुप के चीफ ने कहा - कारोबारियों के लिए रियायत बेहद जरुरी

PURNIA : वित मंत्री निर्मला सीतारमण आगामी 01 फरवरी 2022 को फाईनेंशियल ईयर 2022-23 का केन्द्रीय बजट (union Budget) 2022-23 पेश करेंगी। इसी को लेकर रविवार को सीमांचल इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड (पनोरमा ग्रुप)के प्रबंध निदेशक श्री संजीव मिश्रा ने एक प्रेस बयान जारी कर उन्होने सरकार से अपील किया हैं की 2022 के बजट में  रियल इस्टेट को बढ़ावा देने के लिए होम लोन के दरों को कम किया जाए।

उन्होंने आगे सरकार को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा की पिछले बार के बजट में भी सरकार होम लोन दर को कम किया था जो रियल एस्टेट से जुड़े व्यापारियो के लिए काफी लाभदायक साबित हुआ था इसके लिए उन्होंने सरकार के इस कार्य की सराहना करते हुए साधुवाद दिया।

उन्होंने आगे कहा की इनकम टैक्स में रिबेट मिलता हैं सेक्शन Ee में उसको और बढ़ाए और टैक्स स्लेब अधिक मात्रा में करें जिससे लोगो का बैंकिंग क्षमता बढ़ेगा क्योंकि पिछले साल कोविड-19 के कारण बाजार की स्थिति बहुत अच्छी नही हैं. व्यापारी काफी परेशान हैं.और जो जीएसटी दर 80 से 28 प्रतिशत का टैक्स दर कम किया जाए खासकर के रियल एस्टेट के क्षेत्र में मूल्यों को लेकर गिट्टी,बालू,ईट,सिमेट इत्यादी किफायती दाम में नही मिल रहा हैं जिसके वजह से कही न कही बायर को ही भुगतना पड़ता हैं संजीव मिश्रा ने कहा की सरकार गिट्टी-बालू किफायती दर में अगर दे ताकि हाॅऊसिंग सेंटर मे बढ़ावा मिलेगा।

Suggested News