CM नीतीश को प्रचार में विश्वास नहीं ! ....और 'हर घर गंगा जल' के प्रचार को लेकर 'पानी' की तरह पैसा बहा रही सरकार, विज्ञापन को लेकर खोला खजाना

CM नीतीश को प्रचार में विश्वास नहीं ! ....और 'हर घर गंगा जल' के प्रचार को लेकर 'पानी' की तरह पैसा बहा रही सरकार, विज्ञापन को लेकर खोला खजाना

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 27 नवंबर को अपने एक और ड्रीम प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने वाले हैं. वैसे मुख्यमंत्री इसके पहले कई ड्रीम प्रोजेक्ट का शुभारंभ कर चुके हैं। नल-जल योजना इनमें एक है, जिसकी हककीत के बारे में आप सब अच्छी तरह से जान-समझ और देख रहे हैं. अब नीतीश कुमार रविवार को राजगीर में एक और ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा जल आपूर्ति योजना का उद्घाटन करने वाले हैं. मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को खूब प्रचारित किया जा रहा है।अपने भाषणों में प्रचार से दूर रहने, प्रचार के लिए पैसा नहीं होने और दूसरे दल पर केवल प्रचार-प्रसार का आरोप लगाने वाले सीएम नीतीश कुमार ने इस योजना के प्रचार के लिए सरकारी खजाना खोल दिया है। दो दिनों से बिहार के सभी महत्वपूर्ण अखबारों में एक-एक पन्ने का विज्ञापन दिया जा रहा है। विज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री का चेहरा चमकाने की कोशिश की जा रही है। इस वाहवाही से सहयोगी दलों को भी दूर रखा जा रहा है। विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है और कहा है कि ये चेहरा चमकाने की अंतिम कोशिश कर रहे। 

प्रचार-प्रसार के लिए खोला खजाना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजगीर, गया,बोधगया, नवादा में गंगा जल पहुंचाने जा रहे हैं। इस कड़ी में रविवार को राजगीर में हर घर गंगा जल का शुभारंभ करने वाले हैं. अगले दिन यानि सोमवार को नीतीश कुमार गया-बोधगया में गंगा जल आपूर्ति योजना के तहत हर घर गंगा जल योजना का शुभारंभ करेंगे। प्रचार-प्रसार से दूर रहने का दावा करने वाले नीतीश कुमार की इस योजना को लेकर सरकार ने प्रचार को लेकर खजाना खोल दिया है। बिहार की सभी महत्वपूर्ण अखाबरों में पिछले दो दिनों से भर-भर पन्ने का विज्ञापन दिया जा रहा है। आज शनिवार को भी सभी अखबारों में पहले पन्ने पर सरकार ने विज्ञापन देकर नीतीश कुमार के कामों का गुणगान किया है। विज्ञापन में नीतीश कुमार के प्रयास को दर्शाया गया है। साथ ही लिखा गया है....''गंगा जल आपूर्ति योजना सफल हुआ भगीरथ प्रयास''. आगे लिखा है...राजगीर,गया,बोधगया एवं नवादा में हर घर गंगा जल। जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत राजगीर, गया तथा बोधगया में इसी वर्ष एवं नवादा शहर में अगले वर्ष से घर-घर गंगा जल की उपलब्धता होगी। विज्ञापन में नीतीश कुमार की तस्वीर के साथ योजना के फायदे गिनाये गए हैं. यानि बताने की कोशिश की गई है कि नीतीश कुमार ने जो काम किये हैं वो अद्धितीय है। उनका यह ''भगीरथ'' प्रयास है। 

कुछ भी कर लें नीतीश कुमार का चेहरा अब नहीं चमकने वाला-बीजेपी 

बिहार बीजेपी ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। भाजपा का कहना है वे राजद की गोद में बैठ गए हैं। अब तो सिर्फ विज्ञापन देकर ही अपनी वाहवाही लुटेंगे। वैसे भी सरकार का चेहरा दागदार हो चुका है। ये अखबारों में चाहे जितना भी विज्ञापन दे लें, चेहरा चमकने वाला नहीं. बिहार की जनता नीतीश कुमार को अच्छे तरह से जान गई है। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश सरकार ने बिहार में अघोषित सेंसरशिप लगा दिया है। मीडिया पर दबाव,प्रलोभन दिया जा रहा। वैसे भी वे जितना भी विज्ञापन दे लें, कुछ नहीं होने वाला। जब वे भाजपा के साथ थे तो बिना विज्ञापन के ही चेहरा चमकता था, अब राजद के साथ हैं तो विज्ञापन का सहारा लेना पड़ रहा। 






 

Find Us on Facebook

Trending News