बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के नियोजित शिक्षकों का वेतन लटका कर रखने पर सरकार सख्त, तीन दिनों में बैंक से संबंधित डिटेल भेजने का आदेश

बिहार के नियोजित शिक्षकों का वेतन लटका कर रखने पर सरकार सख्त, तीन दिनों में बैंक से संबंधित डिटेल भेजने का आदेश

PATNA: बिहार सरकार द्वारा नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतना के लिए राशि भेजने के बाद भी शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि नहीं भेजी गई।सूबे के अधिकांश जिलों से खबरें आई हैं कि नियोजित शिक्षकों के खाते में वेतन की राशि भेजने में शिक्षा विभाग के अधिकारियों और बैंक के स्तर से लापरवाही बरती जा रही है।जिस वजह से शिक्षक वेतन से वंचित हो रहे हैं।

वेतन नहीं मिलने की खबर मीडिया में आने के बाद शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों से जवाब तलब भी किया है।लेकिन अधिकारियों द्वारा बैंक द्वारा देर करने की सूचना देकर अपनी लापरवाही छुपाने की कोशिश की गई।अब शिक्षा विभाग ने बैंक से संबंधित सूचना की मांग की है ताकि लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सके।

तीन दिनों के भीतर दें सूचना

शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा के निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और डीपीओ  को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि प्रारंभिक, मध्य, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के नियोजित शिक्षकों का बैंक डिटेल तीन दिनों के भीतर भेजिए।निदेशक ने अपने आदेश में कहा है कि संबंधित जिला के लिए चिन्हित बैंक के माध्यम से वेतन भुगतान हेतु गठित राज्य स्तरीय मूल्यांकन समिति के सामने सूचना की आवश्यकता है. लिहाजा जिला का नाम. लीड बैंक का नाम. ट्रेजरी बैंक का नाम. वेतन भुगतान हेतु चिन्हित बैंक का नाम और वेतन भुगतान में यदि कठिनाई हो तो उसका विवरण उपलब्ध कराएं.

 प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को 3 दिनों के अंदर जानकारी भेजने का निर्देश दिया है.ताकि वेतन भुगतान हेतु गठित राज्य स्तरीय मूल्यांकन समिति के सामने समीक्षा की जा सके।

Suggested News