डेंगू से 'त्राहिमाम' के बाद अब जागी सरकार! CM नीतीश ने की मीटिंग और दिये ये निर्देश

डेंगू से 'त्राहिमाम' के बाद अब जागी सरकार! CM नीतीश ने की मीटिंग और दिये ये निर्देश

पटना. बिहार में बढ़ते डेंगू के मामले को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने डेंगू की रोकथाम के लिए अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ाएं, ताकि पर्याप्त मात्रा में बेड उपलब्ध रहें और मरीजों को इलाज में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।

 इसमें स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने डेंगू के बढ़ते मामले और उसकी रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की सीएम नीतीश को जानकारी दी। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश ने निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ाएं, ताकि पर्याप्त मात्रा में बेड उपलब्ध रहें और मरीजों को इलाज में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।

सीएम ने निर्देश दिया कि ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स की उपलब्धता सुनिश्चित कराए, ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। सभी जगह डेंगू रोधी दवा का छिड़काव नियमित रूप से कराएं। डेंगू रोधी दवा के छिड़काव में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी जगह साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था रखें। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत एवं मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News