बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी नेता के हत्या के आरोपी रहे इस माफिया डॉन के परिवार को सरकार देगी 5 लाख रुपये मुआवजा, जानिए क्या है मामला

बीजेपी नेता के हत्या के आरोपी रहे इस माफिया डॉन के परिवार को सरकार देगी 5 लाख रुपये मुआवजा, जानिए क्या है मामला

NEWS4NATION DESK : कभी बीजेपी नेता के हत्या मामले में नाम आने वाले माफिया डॉन के परिजनों को अब यूपी की योगी सरकार की ओर से 5 लाख रुपये मुआवजा देगी है। योगी सरकार यूपी के कुख्यात माफिया रहे मृतक मुन्ना बजरंगी के परिजनों को यह मुआवजा देगी। सरकार ने यह फैसला राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग से मिले आदेश के बाद लिया है। 

दरअसल पूर्वी उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन प्रेम प्रकाश उर्फ मुन्ना बजरंगी की जुलाई 2018 में बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा प्रेम सिंह ने साल 2017 में ही एनएचआरसी समेत तमाम विभागों को चिट्ठी लिखकर पेशी के दौरान मुन्ना बजरंगी के फर्जी एनकाउंटर की आशंका जताई थी।

मुन्ना बजरंगी की पत्नी की उसी शिकायत के आधार पर एनएचआरसी ने माना है कि मुन्ना बजरंगी केस में मानव अधिकारों का उल्लघंन हुआ है और उत्‍तर प्रदेश सरकार को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने के निर्देश जारी दिया है।

बता दें मुन्ना बजरंगी की जेल (Jail) में हत्या मामले की जांच आयोग करा रहा है।एनएचआरसी की ओर से आरटीआई के तहत मिले एक सवाल के जवाब में इसका खुलासा हुआ है। 

गौरतलब है कि मुन्ना बजरंगी पूर्वांचल के ही एक माफिया के इशारे पर काम करता था। बताया जाता है कि उक्त माफिया के इशारे पर मुन्ना बजरंगी ने बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की हत्या की थी। जिसके बाद से मुन्ना बजरंगी पर पुलिस का शिकंजा कसता चला गया था। 

Suggested News