राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश इस्कॉन मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में हुए शामिल, कहा नई पीढ़ी को मिलेगी शिक्षा और जानकारी

राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश इस्कॉन मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में हुए शामिल, कहा नई पीढ़ी को मिलेगी शिक्षा और जानकारी

PATNA : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस्कॉन मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना एवं राधा कृष्ण की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया। मंदिर के पट खुलने के बाद मुख्यमंत्री ने आरती पूजन कर राज्य की सुख शांति एवं समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री का स्वागत इस्कॉन मंदिर प्रबंधन द्वारा फूल माला एवं अंग वस्त्र देकर तथा प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया गया। 

कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विधायक नंदकिशोर यादव, विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर एन सिंह, इस्कॉन के जय पताका स्वामी गुरु महाराज, लोकनाथ स्वामी महाराज, गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज, महाविष्णु स्वामी महाराज, भक्त पुरुषोत्तम स्वामी महाराज, पटना इस्कॉन के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास सहित अन्य संतगण, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, बिहार राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और श्रद्धालु उपस्थित थे। 

लोकार्पण कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2007 में इस मंदिर का शिलान्यास किया गया था और 2010 में इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया। इतने दिनों में मंदिर बनकर तैयार हुआ है तो मुझे आज काफी संतुष्टि हो रही है। आप सबों ने इस कार्यक्रम में मुझे बुलाया। इसके लिए मैं आप सबको धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं। मुझे यहां आकर काफी खुशी हो रही है। यह मंदिर बहुत अच्छा बनकर तैयार हुआ है मंदिर का लोकार्पण हो गया है तो अब बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन और पूजा अर्चना करने आएंगे। उन्होंने कहा कि समाज में नई पीढ़ी के लोगों को यहां कई प्रकार की जानकारियां और शिक्षा मिलेगी। समाज में एकता और भाईचारे का संदेश जाएगा। आपस में किसी प्रकार का कोई विवाद ना हो यह आप सब उपदेश देते हैं। यह बड़ी बात है। आज के इस अवसर पर मैं आप सभी को बधाई देता हूं और नमन करता हूं।

Find Us on Facebook

Trending News