बिहार से विदा हुए राज्यपाल लालजी टंडन,पटना एयरपोर्ट पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर,सीएम और डिप्टी सीएम रहे मौजूद

PATNA : बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन की आज विदाई हो गई। लालजी टंडन मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रुप में पद ग्रहण करने के लिए बिहार से रवाना हो गया। 

मध्य प्रदेश रवाना होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी समेत कई मंत्री मौजूद रहें। 

बता दें इससे पहले शनिवार को राज्यपाल लालजी टंडन के विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें वे भावविह्वल हो गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे महज 11 महीने 5 दिन बिहार के राज्यपाल रहे, लेकिन बिहारवासियों से मिले प्यार और सम्मान को मैं आजीवन नहीं भूल पाऊँगा। 

उन्होंने कहा कि आशा व्यक्त करता हूं कि बिहार की ज्ञान, विज्ञान, शिक्षा और संस्कृति की समृद्धि का आलोक फिर पूरी दुनिया को आकर्षित करेगा और इसके फलस्वरूप भारतवर्ष की भी गरिमा और महिमा बढ़ेगी।

लालजी टंडन ने कहा कि उन्हें सभी बिहारवासियों, राज्य सरकार, विश्वविद्यालय-प्रशासन, सभी प्रशासनिक अधिकारियों तथा राजभवन-परिवार से भरपूर सहयोग और सम्मान प्राप्त हुआ, जिसकी बदौलत राज्य में उच्च शिक्षा के विकास के लिए कुछ सार्थक प्रयास कर पाया।

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News