राज्यपाल लालजी टंडन ने गिनाईं नीतीश सरकार की उपलब्धियां, अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत

राज्यपाल लालजी टंडन ने गिनाईं नीतीश सरकार की उपलब्धियां, अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत

PATNA : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। आगामी 20 फरवरी तक चलने वाले बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के साथ हुई। राज्यपाल के विधानमंडल पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

विधानमंडल के नवनिर्मित सेंट्रल हॉल में संयुक्त सदन को संबोधित करते हुए राज्यपाल लालजी टंडन ने नीतीश सरकार के उपलब्धियों की चर्चा की। राज्यपाल के अभिभाषण में सबसे पहले सरकार के सात निश्चय कि योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों को पानी, बिजली, सड़क, शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाऐं मुहैया कराने के लिए संकल्पित है। 

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में बिहार में कानून का राज स्थापित करने को लेकर नीतीश सरकार की नीतियों की चर्चा करते हुए भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का जिक्र भी किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में गुड पुलिसिंग के लिए सरकार की तरफ से किये जा रहे प्रयासों को भी बताया। साथ ही साथ शासन में पारदर्शिता की भी चर्चा की। राज्यपाल के अभिभाषण में सरकार के कामकाज को भले ही सराहा गया हो लेकिन यह बिल्कुल तय है कि सदन में जब इसपर चर्चा होगी तब विपक्ष सत्तापक्ष को आईना दिखायेगा।

गणेश सम्राट की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News