बिहार के इन बीएड कॉलेजों पर गाज गिरना तय, राज्यपाल ने दिया आदेश, पढ़िए पूरी खबर...

बिहार के इन बीएड कॉलेजों पर गाज गिरना तय, राज्यपाल ने दिया आदेश, पढ़िए पूरी खबर...

पटना : बिहार के महामहिम राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में आज हुई बैठक को में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसमें सबसे महत्वपूर्ण है कि अब किसी भी B.Ed कॉलेज में एडमिशन बिना कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के नहीं होगा. राज्यपाल ने साफ किया है कि कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट में उत्तरी किए बगैर विद्यार्थियों का अगर किसी B.Ed कॉलेज में एडमिशन लिया जाता है. तो ऐसे महाविद्यालय की पहचान कर उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाही की जाए.  राजभवन ने सभी विश्वविद्यालय प्रशासन को इस व्यवस्था का पूर्ण कार्यान्वयन हर हाल में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.


बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि सत्र 2019 22 के लिए स्नातक स्तरीय नामांकन प्रत्येक विश्वविद्यालय में निर्धारित समय सीमा के भीतर हर हाल में पूरा कर लिया जाए. किसी भी परिस्थिति में समय सीमा की समाप्ति के बाद किसी भी शिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों का नामांकन नहीं लिया जाएगा. निर्णय के उल्लंघन की स्थिति में दोषी कॉलेजों के खिलाफ कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए गए हैं


बिहार के महामहिम राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में आज राज्य के 8 विश्वविद्यालयों जिसमें मगध विश्वविद्यालय,  पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय,  बीएन मंडल विश्वविद्यालय,  पूर्णिया विश्वविद्यालय, तिलकामांझी विश्वविद्यालय, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय,  जयप्रकाश विश्वविद्यालय, और बी आर विश्वविद्यालय में पूर्व लंबित परीक्षाओं को यथाशीघ्र आयोजित कराने का निर्देश भी दिया गया है. साथ ही इस बात का निर्देश राज्यपाल की तरफ से दिया गया है कि नए सत्र में 7 समय नियमित रूप से संचालित करते हुए एकेडमिक कैलेंडर को मेंटेन रखा जाए.

Find Us on Facebook

Trending News