बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यपाल टंडन और सीएम नीतीश ने प्रदेशवासियों को दी ईद की बधाई, दिया यह संदेश

राज्यपाल टंडन और सीएम नीतीश ने प्रदेशवासियों को दी ईद की बधाई, दिया यह संदेश

PATNA : मंगलवार की शाम चांद दिखने के बाद आज बुधवार को पूरे देश में ईद का त्‍योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर बिहार के राज्‍यपाल लालजी टंडन और सीएम नीतीश कुमार ने बिहार व देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। 

प्रदेशवासियों को ईद की बधाई का संदेश देते हुए राज्‍यपाल लालजी टंडन ने ईद का त्‍योहार प्रेम, भाइचारा व उल्‍लास के साथ मनाने की अपील की है, ताकि राष्‍ट्रीयता व सामाजिक सद्भाव सुदृढ़ हो। राज्‍यपाल ने दुआ की है कि राज्‍य में सुख-शांति व समृद्धि के भाव महफूज रहें, ताकि बिहार लगातार तरक्‍की की राह पर आगे बढ़ता रहे।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि पवित्र रमजान माह में की गई इबादत और रोजे से रोजेदारों के घर-परिवार के साथ प्रदेश व देश में शांति व समृद्धि आए तथा समाज में अमन-चैन व भाइचारा कायम रहे।

उन्‍होंने कहा कि भारत में विभिन्‍न धर्मों, सम्‍प्रदायों व मतावलम्बियों के बीच पारस्पिरिक सौहार्द्र, प्रेम व सहिष्‍णुता बेमिसाल है। यहां सभी लोग एक-दूसरे के त्‍याहारों में शामिल होकर खुशियां बांटते हैं। मुख्‍यमंत्री ने सौहार्द्र, प्रेम व सहिष्‍णुता के साथ ईद मनाने का आह्वान किया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ईद का दिन ईनाम का दिन है। इस दिन खुदा अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि खुदा हम सबों पर रहमतों की बारिश करें। हम सबों का जीवन सुख-शांति व समृद्धि से भरा हो।

Suggested News