बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत चीन के बीच हो सकता है युद्ध, सूर्यग्रहण लाया है तबाही का मंजर

भारत चीन के बीच हो सकता है युद्ध, सूर्यग्रहण लाया है तबाही का मंजर

Desk:- दुनिया में इस वक्त उथल पुथल सी मची हुई है. साल 2020 डर और दहशत का साल बन के आया.कोरोना वायरस ने नाक में दम कर के रखा है बार बार धरती भूकंप से कांप रही है. यही नहीं कुछ दिनों पहले धरती के नजदीक से कई एस्टेरोइड भी गुजरें थे. आखिर ये सब हो क्यों रहा है ? और अब आज 21 जून 2020 को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. दहशत की आहट सुनाई दे रही है. ये साल 2020 का पहला सूर्य ग्रहण है. ज्योतिषियों की माने तो आज सालों बाद ग्रह नक्षत्रों का ऐसा संगम होने जा रहा है की ये ग्रहण उत्पात्कारी होगा. लोग परेशान हो सकते हैं, प्राकृतिक प्रकोप , भूकंप, सैन्य झड़प या कहे युद्ध भी हो सकता है.

आज 21 जून को सुबह 9 बजकर 25 मिनट से सूर्यग्रहण लगना शुरु हो जाएगा. लेकिन भारत में ये ग्रहण 10 बजे के बाद दिखना शुरु होगा. भारत के आलावा ये सूर्यग्रहन पाकिस्तान नेपाल, इथियोपिया, और कोंगों जैसे कई देशों मे भी दिखाई देगा.  ये सूर्यग्रहण 6 घंटे लम्बे समय के लिये रहेगा. इससे पहले 4 अक्टूबर 1995 को ऐसा ही सूर्यग्रहण लगा था. जिस वक्त दिन में ही अंधेरा छ गया था, और थोड़े वक्त के लिए ऐसा लगा था कि जैसे रात हो गयी हो. एक बार फिर इतिहास खुद को दोहराने जा रहा है. ज्योतिषियों की माने तो ये ग्रहण आर्थिक मंदी की ओर इशारा कर रहा है.

ये इस साल का सबसे लम्बा सूर्य ग्रहण भी होगा. ज्योतिषी ये भी कह रहे हैं की ग्रहों के इस दशा से पूरी दुनिया में अराजकता फ़ैल सकती है. पूरी दुनिया में प्राकृतिक आपदा आ सकती है.पूरे विश्व में तबाही मचा सकती है. आपको बता दें की इस साल इससे पहले 5 जून को चन्द्रग्रहण लग चुका है .आज एक ग्रहण लगेगा, और जुलाई में भी एक ग्रहण लगेगा. आप पूछेंगे की ये मैं क्यों बता रहा हूं ? 

क्योंकि ज्योतिषी इस ग्रहण का सम्बन्ध भारत चीन के बीच LAC पर हो रहे तनाव से भी जोड़ रहे हैं. उनका कहना है कि 58 साल पहले 1962 में भी लगातार ऐसे ही 3 ग्रहण लगे थे. 1962 में 17 जुलाई को चन्द्र ग्रहण और 31 जुलाई को सूर्य ग्रहण और 15 अगस्त को चन्द्र ग्रहण लगा था. तब 1962 में चीन और भारत के बीच युद्ध हुआ था और इस बार भी गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सैनिक के बीच खुनी जंग हुई है. जिसमे भारत के बीस सैनिक शहीद हुई हैं उनका मानना है की भारत 7 जुलाई से पहले चीन के खिलाफ युद्ध कर सकता है. इस युद्ध में भारत के साथ कई और देश भी शामिल होंगे, हालांकी उनका कहना है की ये युद्ध छोटे स्तर का ही होगा.


Suggested News