बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पर्यवेक्षिका पर पक्षपात का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा

पर्यवेक्षिका पर पक्षपात का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा

N4N Desk: पूर्वी चंपारण में एक पर्यवेक्षिका पर पक्षपात करने का गंभीर आरोप लगाया गया है. मामला पूर्वी चंपारण जिला के पहाडपुर प्रखंड के तेजपुरवा पंचायत का है जहाँ सेविका चयन आम सभा मे पर्यवेक्षिका के एक उम्मीदवार के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाया गया है. आरोप लगाने के बाद इलाके में जमकर हंगामा किया गया. 

ग्रामीणों के आक्रोश को देख आम सभा छोड़ कर जा रही पर्यवेक्षिका की गाड़ी को उपस्थित ग्रामीणों ने घेर लिया। सूचना मिलते ही मलाही पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस की चयन में पारदर्शिता करने के बाद ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से पर्यवेक्षिका की छोड़ा.

पहाड़पुर प्रखंड के तेजपुरवा पंचायत के वार्ड नंबर 02 में सेविका सहायिका चयन के लिए आम सभा की तिथि निर्धारित थी. बालविकास कार्यालय ने पर्यवेक्षिका कविता कुमारी व पुष्पंका कुमारी को इसके लिए भेजा था. लेकिन पर्यवेक्षिका ने बिना आम सभा किए ही वार्ड सदस्य राजकली देवी पंच आशा देवी का हस्त्राक्षर कराकर हित केन्द्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षण संस्थान के प्रमाणपत्र के अभ्यर्थी का चयन करने के लिए दबाव बनाया.

इतने में उपस्थित ग्रामीण आक्रोशित हो गए कि प्रखंड क्षेत्र में कई स्थानों पर उक्त संस्था को अमान्य मन गया है. जबकि पर्यवेक्षिका ने पक्षपात करते हुए अमान्य प्रमाण पत्र वाले अभ्यर्थी का चयन कर रही है. इस मुद्दे को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। सीडीपीओ सह बीडीओ आदित्य नारायण दीक्षित ने बताया कि अगर चयन प्रक्रिया नियम के विरुद्ध हुई होगी तो चयन रद्द कर गड़बड़ी करने वाले के विरुद्ध कड़ी कारवाई की जायेगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News