निरखपुर बहेड़िया गांव के लोगों ने चुनाव का किया बहिष्कार कहा- रोड नही तो वोट नही,बूथ के बाहर बैनर लगा कर किया विरोध

निरखपुर बहेड़िया गांव के लोगों ने चुनाव का किया बहिष्कार कहा- रोड नही तो वोट नही,बूथ के बाहर बैनर लगा कर किया विरोध

PATNA बिहार विधानसभा चुनाव का पहला चरण आज है. सभी मतदाता अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी सरकार बनाने के लिए मतदान कर रहे है. आज बिहार के अधिकांश सीटों पर शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान के शुरू में कुछ जगहों पर  मतदाताओं की संख्या काफी कम थी. कई जगहों पर चुनाव बहिष्कार की भी ख़बरें सामने आई है.

पटना के पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के निरखपुर बहेड़िया गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. बूथ नंबर 236 पर दिन के 10 बजे तक एक भी वोट पोल नहीं हो पाया था. ग्रामीणों ने रोड की मांग को लेकर नाराजगी जताते हुए अपने मतों का प्रयोग नहीं किया है.लोगों का कहना है गाँव में रोड अभी तक नही सिर्फ वोट के लिए वादे करते हैं बाद में इन्हें कुछ भी याद नही रहता. गाँव के लोगों ने वोट ना  करके अपनी नाराजगी जताई . इस गांव के नजदीक तीन गांव के लगभग एक हज़ार वोटरों ने बूथ के बाहर बैनर लगा कर इस महापर्व का बहिष्कार किया है.

सुबह के सात बजे से ही पीठासीन पदाधिकारी समेत अन्य चुनाव कर्मी बैठे रहे, लेकिन वोटर नहीं आये. हालांकि, प्रशासन द्वारा लोगों को मनाने का प्रयास जारी है, लेकिन ग्रामीण नहीं मान रहे हैं. दरसअल, 70 साल के बाद भी इस गांव में सड़क नहीं बन सकी है, जिससे यहां के लोगों को काफी परेशानी होती है. पालीगंज, अरवल और जहानाबाद के सीमा पर स्थित यह गांव आजादी के बाद अभी विकास से कोसों दूर हैं. इस इलाके के विधायक फिलहाल जयवर्धन यादव हैं जो राजद में थे, लेकिन इस बार जेडीयू के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News