बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में ग्रामीणों ने की सड़क पर की धान की रोपाई, एनटीपीसी पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

औरंगाबाद में ग्रामीणों ने की सड़क पर की धान की रोपाई, एनटीपीसी पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

AURANGABAD : जिले के नवीनगर प्रखंड स्थित एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के केयर का पंचायत में जाने वाली सड़क की स्थिति बद से बदतर हो गई है। जर्जर सड़क की स्थिति को देखते हुए ग्रामीण सड़क पर ही थक हार कर धान रोपने को मजबूर हो गए है। ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों ने एनटीपीसी को अपना जमीन ये सोचकर दिया था की हमारा गांव भी बड़े शहरों की तरह होगा और सारी सुविधाएं यही उपलब्ध होगी। 

उन्होंने कहा की एनटीपीसी के द्वारा पावर प्लांट लगने के पहले गांव-गांव घूमकर टीवी के माध्यम से यह दिखाया गया था कि अगर यहां एनटीपीसी प्लांट लग जाता है तो सड़क, गली नाली, बिजली, स्वास्थ्य और कॉलेज की सारी सुविधाएं मुफ्त में दी जाएंगी और आसपास का गांव स्वर्ग बन जाएगा. इस पर हम लोग राजी होकर अपनी जमीन एनटीपीसी को दे दिए. लेकिन ज तक हम लोगों को एक अच्छी सड़क तक नहीं नसीब हुआ. इसके लिए कई बार एनटीपीसी के प्रबंधक तथा आला अधिकारी को भी कहा गया. मगर सड़क की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है. अभी तो मानसून की शुरुआत ही हुई है. महज 2 दिन की बारिश में सड़क की स्थिति नारकीय है तो अभी पूरी बरसात बाकी है. इससे आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है. 

ग्रामीणों ने बताया की सड़क की जर्जरता को देखते हुए  हम लोग विवश होकर सड़क पर ही धान रोपना शुरू कर दिए. सड़क की स्थिति जर्जर होने से कई गांव का आवागमन बाधित हो जाता है. इसमें चेरका, खदहा, कजरायी, झिकटिया, धुंधुआँ अन्य 15-20 गांव शामिल है. बरसात के मौसम में गांव के किसी भी व्यक्ति की तबीयत अगर ज्यादा खराब होती है तो खराब सड़क के कारण रास्ते में ही उसे दम तोड़ना पड़ता है. अब यह देखना होगा की कब सड़के बनेगी और गांव के दिन बहुरेंगे. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 



Suggested News