बिहार में खत्म हुआ महागठबंधन : कल राजद व सहयोगी दल की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नहीं होगी शामिल

बिहार में खत्म हुआ महागठबंधन : कल राजद व सहयोगी दल की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नहीं होगी शामिल

पटना. बिहार में 24 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होने वाला है. इसको लेकर कल यानी गुरुवार को दोपहर 2 बजे महागठबंधन के नेताओं राष्ट्रीय जनता दल प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस बात की जानकारी राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने दी है, लेकिन कांग्रेस के नेताओं इसमें शामिल नहीं होंगे. महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बार में जब कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि हम लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है.

 बिहार में रादत-कांग्रेस में तकरार

तो ऐसे में क्या बिहार में महागठबंधन टूट गया है? पीछले साल अक्टूबर में बिहार की दो सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में महागठबंधन टूट गया था. दोनों सीटों पर कांग्रेस और राजद दोनों अपने-अपने प्रत्याशी उतार दिये थे. ऐसे में लग रहा था कि बिहार में अब महागबंधन खत्म हो गया, लेकिन विधान परिषद के चुनाव में एक बार फिर महागठबंधन एकजुट होने की बात सामने आ रही थी, जिससे लग रहा था कि बिहार में महागठबंधन बचा ही है, लेकिन कांग्रेस नेता अजीत शर्मा के बयान के बाद अब लगता है कि बिहार में महागठबंधन टूट गया है.

विधान परिषद चुनाव में भी कांग्रेस नाराज

बिहार में 24 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 21 सीटों पर राजद चुनाव लड़ सकती है. वहीं एक सीट पर लेफ्ट पार्टी के लिए भी तय है. ऐसे में अब दो ही सीट बचता है. जिसे कांग्रेस को दिया जा सकता है. वहीं कांग्रेस चार से पांच सीटें मांग रही थी, जिसे देने के लिए राजद तैयार नहीं थी. इस बीच राजद गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है, लेकिन इसमें कांग्रेस के अजीत शर्मा ने स्पष्ट रूप से न्यूज फॉर नेशन से कहा कि हम लोगों को इस बात जानकारी नहीं है. हम लोग शामिल नहीं होने वाले हैं.

वहीं राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तीवारी ने न्यूज फॉर नेशन से बात करते हुए कहा कि राजद प्रदेश अध्यक्ष ने मुझे कहा था कि सभी को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी दे दीजिये. इस पर सभी को जानकारी दे दी है. वहीं कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने इससे खारीज कर दिया है.

 

Find Us on Facebook

Trending News