पटना में जिनियो एक्टिव एकेडमी की हुई ग्रैंड लांचिंग, सिक्किम के राज्यपाल भी हुए शामिल

पटना में जिनियो एक्टिव एकेडमी की हुई ग्रैंड लांचिंग, सिक्किम के राज्यपाल भी हुए शामिल

पटना. फ्रेजर रोड स्थित होटल मौर्य में जिनियो एक्टिव एकेडमी की ग्रैंड लांचिंग हुई। इसकी लांचिंग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद, मेंटोर जानकी वैंकेट रमणी, गितिका सिन्हा, हेमा गुप्ता, तनिता प्रभांशु, मधु चौरसिया, राजीव रंजन, नूतन रस्तोगी, आशीष रस्तोगी ने मिलकर की। इस मौके पर गंगा प्रसाद ने कहा कि आप लोगों ने जो शुरुआत की है, इससे बच्चों को आत्मविश्वास और एकाग्रता बढ़ाने में मदद मिलेगा।

उन्होंने कहा कि आज के बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए आत्मविश्वास और एकाग्रता का होना बहुत जरूरी है। जानकी वैंकेट रमणी ने कहा कि अबैकस का मेरे पास 15 वर्षों का जो अनुभव रहा है, उससे आने वाले दिनों में नए सेंटर खोलने में सहयोग मिलेगा। कुछ नए सेंटर मुुंबई, पुणे, कोलकाता, मिजोरम में खुल चुके हैं। वहीं अकेले पटना में 10 सेंटर लांच हो चुकी है। पटना के कंकड़बाग, बुद्धा कॉलोनी, राजाबाजार, अनिशाबाद, भट्टाचार्या रोड, पटना सिटी, बोरिंग केनाल रोड, गर्दनिबाग, रामकृष्णा नगर, भूतनाथ रोड में शुरू हो चुके हैं। जिनियो एक्टिव एकेडमी सेंटर में बच्चाें के दिमाग का विकास किया जाएगा। जैसे बच्चे जोड़, घटाव, गुणा और भाग को कैसे आसानी से कर सकें।

साथ ही अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से बच्चों के दिमाग की कसरत कराई जाएगी। ताकि बच्चे अपने पढ़ाई में बेहतर कर सकें। पांच वर्ष से लेकर 14 वर्ष तक के बच्चे जिनियो एक्टिव एकेडमी में नामांकन ले सकते हैं। कोरोना को ध्यान में रखते हुए अभी फिलहाल बच्चों को आनलाइन क्लास दी जाएगी। स्थिति सामान्य होने के बाद आफलाइन क्लास शुरू होगी। इस सेंटर में नामांकन के लिए वेबसाइट www.genioactiveacademy.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News