नवादा में कोरोना टीकाकरण को लेकर चला महाअभियान, जिलाधिकारी ने कई केन्द्रों का लिया जायजा

नवादा में कोरोना टीकाकरण को लेकर चला महाअभियान, जिलाधिकारी ने कई केन्द्रों का लिया जायजा

NAWADA : नवादा के समाहरणालय में सुबह 6:00 बजे ही जिला अधिकारी के द्वारा बड़े पैमाने पर टीकाकरण को लेकर बैठक किया गया। जिसमें सभी अधिकारी उपस्थित रहे। जिला प्रशासन के आदेश का सभी अधिकारी पालन करते हुए सुबह-सुबह मीटिंग में शामिल हुए। डीएम यशपाल मीणा के द्वारा सुबह 6:00 बजे ही सभागार में टीकाकरण महाअभियान को लेकर विशेष बैठक किया गया। जहां पर उन्होंने लोगों को  कई प्रकार के जानकारी भी दिए।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने टीकाकरण महाअभियान के सफल आयोजन के लिए कई प्रखंडों का औचक निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों और टीका कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाका कौआकोल प्रखंड के भिलार, तेलिया गढ़ी, रानी बाजार, पचम्बा के साथ-साथ दर्जनों टीका केंद्रों का औचक निरीक्षण किए। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण का कार्य करना सुनिश्चित करें। 

इसके बाद जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से टीका के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण और सशक्त हथियार है। कई लोग यहां पर टीका लेने में आनाकानी कर रहे थे। जिलाधिकारी के समझाने पर सभी टीका के लिए आगे आए। जंगल क्षेत्र में ही स्थित झीलार में रेशम के कुकून से रेशम के धागे बनाने की प्रक्रिया को जिलाधिकारी ने नजदीक से देखा और इसके विकास के संबंध में कई निर्देश भी दिए। जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा टीका अभियान का लगातार दौरा किया जा रहा है। वहीं सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती भी जिला प्रशासन के आदेश पर कई जगह पर टीका केंद्र का जायजा लिया।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News