बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी लापरवाही ! शराब पकड़वाने में मदद लेकर पुलिस ने कथित रूप से धंधेबाज को बता दिया इनफॉर्मर का नाम, फिर...

बड़ी लापरवाही ! शराब पकड़वाने में मदद लेकर पुलिस ने कथित रूप से धंधेबाज को बता दिया इनफॉर्मर का नाम, फिर...

शराब पकड़वाने वाले पुलिस के इन्फॉर्मर की धंधेबाज ने जमकर कर दी कुटाई

HAJIPUR : देशी-विदेशी शराब की आवक व खपत पर पूरी तरह रोक लगाने के लिए सरकार हर संभव तौर-तरीके अपना रही है। धंधेबाजों पर नजर रखने की शिक्षकों को दी गई जिम्मेवारी फिलहाल सुर्खियां बटोर रही है। सरकार आमलोगों से भी अपील कर रही है कि शराब का धंधा करने वाले कि जानकारी दें, उनका नाम, पहचान गुप्त रखा जाएगा। यह कहने भर की बात है। शराब पर लगाम लगाने के लिए जिम्मेवार पुलिस व एक्साइज पुलिस ही शराब पकड़वाने वाले इन्फॉर्मर का नाम धंधेबाज-कारोबारी को बताकर उन्हें मुसीबत में डाल दे रहे हैं। याद रहे कि आईजी की मौजूदगी में ही जिले के एक थाने के चौकीदार ने यह कहकर आईजी को हतप्रभ कर दिया कि वे लोग सूचना देते हैं तो थाना इंचार्ज व पुलिस अफसर ही उनका नाम शराब धंधेबाज को बता देते हैं। 

बहरहाल, ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है। अपना बकाया पैसा मांगने गए युवक की बेरहमी से इसलुए कुटाई कर दी गई क्योंकि उसने पुलिस को सूचना देकर कथित रूप से उसके घर से शराब पकड़वा दिया था। बकाया पैसा मांगने गए युवक की बेरहमी से पिटाई गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया पाया नंबर 10 से पश्चिम युवक को मारपीट कर हमलावरों ने जख्मी कर दिया। घटना की जानकारी घायल के भाई आमोद राय ने बताया कि मंगलवार को करीब 2:00 बजे उसका भाई घायल सुबोध कुमार राय उम्र 20 वर्ष पिता हरेकृष्ण राय अपने पड़ोसी महेश राय के बथान पर पहुंचा था। महेश राय के यहां उसका 15000 बकाया है। बकाया राशि न देकर महेश राय एवं उसके पुत्र पवन ने उसके भाई के ऊपर ताबड़तोड़ लाठी बरसाते हुए जख्मी कर दिया। पिटाई करते यह बताया कि बकाया पैसा भी मांगते हो और हमारा दारू भी पकड़ वाते हो। आज तुम्हारा कहानी खत्म ही कर देते हैं। 

मारपीट की सूचना प्राप्त होने के बाद उन लोगों ने गंगाब्रिज पुलिस थाने को फोन किया। थाने की पुलिस आकर घायल भाई को ले जाकर सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पूर्व में भी 5 फरवरी को उसके भाई को रमेश राय एवं मुन्ना राय द्वारा घर से 5 किलोमीटर अंदर दियर में लेजाकर पेड़ में बांधकर पिटाई की गई थी। उस दिन भी उन लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस उसके भाई को वहां से लाकर सदर अस्पताल में इलाज कराया था एवं फर्द बयान भी लिया था। अभी तक उनलोगों को पुलिस ने केस नंबर भी नहीं बताया है और ना ही हमला करने वालों के ऊपर कोई कार्यवाही ही की है। 

पुलिस हम लोगों के साथ राजनीति कर रही है हम लोगों को कहती है अगल बगल में अगर कोई शराब बेच रहा हो तो सूचना दो नाम गुप्त रखा जाएगा ।शराब पकड़वाने के बाद पुलिस दारू माफिया को पकड़वाने वाले का नाम बता देती है। मेरा भाई पुलिस को दारू बेचे जाने की सूचना देता है, दारू पकड़ी भी जाती है इनाम में हमें पिटाई मिल रही है। पुलिस इस पर कुछ कार्रवाई अभी तक नहीं की है यहां तक कि आज भी अभी तक मेरे भाई का फर्द बयान तक नहीं लिया गया। 

एसएचओ ने कहा-दोनों अलग-अलग मामला गंगा ब्रिज थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि दोनों दो मामला है। पिछला मामला वार्ड नंबर 2 की है एवं आज का मामला वार्ड नंबर 1 की है। पहले मामले का एफआईआर हो चुका है। आज के मामले में अपने पटीदार से ही मारपीट की घटना हुई है। बकाया पैसा मांगने को लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News