BSC कोचिंग की शानदार पहल: निःशुल्क शिक्षा के लिए वैभव-100 परीक्षा का आयोजन, 4 हजार बच्चे हुए शामिल

BSC कोचिंग की शानदार पहल: निःशुल्क शिक्षा के लिए वैभव-100 परीक्षा का आयोजन, 4 हजार बच्चे हुए शामिल

पटना. राजधानी पटना में वैभव 100 के द्वारा BSC कोचिंग में परीक्षा ली गई। इसमें लगभग 4000 बच्चे शामिल हुए। वहीं बीएसई कोचिंग संचालक दुर्गेश सर का कहना है कि बड़े ही सौभाग्य की बात है कि हमने इस तरह की पहल की है क्योंकि पैसे कमाने के साथ-साथ लोग भूल गए हैं कि जो गरीब हैं, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, अपने बच्चों को पढ़ाने में सक्षम नहीं है, जिनके माता पिता नहीं है, उन विद्यार्थियों को वैभव हंड्रेड के द्वारा चयनित करने का एक अच्छा मौका मिला है। आज बिहार के कोने कोने से बच्चे शामिल हुए हैं। बिहार के 9 जिलों में यह परीक्षाएं ली गई है। दुर्गेश सर ने यह भी बताया कि जिन बच्चे का हाइएस्ट नंबर रहेगा, उन बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जो बच्चे परीक्षा में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं किए हैं, उनको भी मौका दिया जाएगा ताकि बेस्ट कर सकें। वैभव हंड्रेड के माध्यम से रेलवे एसएससी बैंकिंग सचिवालय कई ऐसे क्षेत्र हैं, उसकी तैयारी करवाई जाएगी और बेस्ट टीचर के द्वारा उन बच्चों को शिक्षा दिया जाएगा। दुर्गेश सर ने बताया कि अगर हमें आगे और मौका मिलेगा तो वैभव हंड्रेड में निशुल्क शिक्षा पाने वाले छात्रों की संख्या और भी बढ़ाई जाएगी।उन्होंने यह भी कहा कि मैं और भी अन्य कोचिंग संचालकों से यह विनम्र पूर्वक निवेदन करता हूं कि आप सभी आगे आए और इस तरह के सामाजिक काम में हाथ बंटाए। सिर्फ अपने कोचिंग की भलाई ना सोचे, बल्कि उन गरीब बच्चों के बारे में भी जरा ध्यान दें।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बिहार के छात्रों को नया मौका मिला है। बिहार के छात्रों के लिए आईपीएस अधिकारी विकास वैभव के द्वारा वैभव 100 की शुरुआत की गई है। इसके तहत बिहार के 100 छात्रों को चुन कर मुफ्त में परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी। इसी के तहत आज छात्रों के चुनाव के लिए एक परीक्षा का आयोजन किया गया है, जिसमें बिहार सहित देश के कोने-कोने से आये छात्रों ने हिस्सा लिया है।


Find Us on Facebook

Trending News