PDCA सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का सोमवार से शानदार आगाज, मोइनुल हक स्टेडियम में होगा उद्घाटन मुकाबला

PDCA सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का सोमवार से शानदार आगाज, मोइनुल हक स्टेडियम में होगा उद्घाटन मुकाबला

PATNA: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) द्वारा पटना जिला में क्रिकेट संचालन के लिए गठित पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के तत्वावधान में आयोजित पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग (सत्र 2022-23) का उद्घाटन सोमवार (12 दिसंबर, 2022) को स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में होगा। ये बातें पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के संयोजक राजेश कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि शनिवार को इस लीग की तैयारियों की समीक्षा की गई। 

इस सत्र होने वाली सीनियर डिवीजन और जूनियर डिवीजन लीग के बारे में विशेष जानकारी देते हुए बीसीए द्वारा गठित पीडीसीए तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने बताया कि उद्घाटन मुकाबला पंचशील सीसी बनाम ईआरसीसी होगा। मुकाबला सुबह 9 बजे से शुरू हो जायेगा और उद्घाटन समारोह 8.30 बजे शुरू होगा। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी होंगे। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, प्रो अमरनाथ सिंह, पीडीसीए के मुख्य संरक्षक अधिकारी एम एम प्रसाद मौजूद रहेंगे। 

बीसीए द्वारा गठित पीडीसीए तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि उद्घाटन के मौके पर पूर्व रणजी प्लेयर सह बिहार क्रिकेट के लीजेंड सुनील सिंह को विशेष रूप से सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सीनियर डिवीजन और जूनियर डिवीजन लीग के सफल संचालन के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जिसके चेयरमैन धनंजय कुमार सिंह होंगे। सदस्य के रूप में डॉ मुकेश कुमार, निशांत कुमार और सुनील कुमार (पटना सिटी) होंगे।

बीसीए द्वारा गठित पीडीसीए तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने बताया कि टीमों को गेंद आयोजन समिति की ओर से उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस सत्र में कोई भी टीम सीनियर डिवीजन से जूनियर डिवीजन में नहीं जायेगी पर जूनियर डिवीजन की टॉप चार टीमें सीनियर डिवीजन में अपग्रेड जरूर होगी। उन्होंने पटना जिला के सभी क्रिकेट प्रेमियों से अपील की है कि गोल्डन जुबली वर्ष में पटना जिला क्रिकेट को नई ऊचाईयों पर लेने जाने के लिए बीसीए द्वारा गठित तदर्थ समिति द्वारा कराई जा रही इस लीग के सफल आयोजन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें।

Find Us on Facebook

Trending News