एक संन्यासी को सबसे बड़े सूबे का मुख्यमंत्री क्यों बनाया... अमित शाह ने बताई वजह

एक संन्यासी को सबसे बड़े सूबे का मुख्यमंत्री क्यों बनाया... अमित शाह ने बताई वजह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी सरकार द्वारा आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2  उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की।

अमित शाह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जब हमने योगीजी को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय किया तो कई लोगों ने कहा कि वह कैसे इतना बड़ा प्रदेश चला पाएंगे, उन्होंने एक नगरपालिका भी नहीं चलाई है, कभी मंत्री नहीं रहे हैं, संन्यासी हैं। मुझे खुशी है कि हमने तब जो निर्णय लिया था, उस फैसले को योगीजी ने सही साबित किया।

सीएम योगी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि योगीजी सीएम बनेंगे। लोग कॉल करके हमें बोले रहे थे कि उन्होंने एक नगरपालिका भी नहीं चलाई है, कभी मंत्री नहीं रहे हैं, वह संन्यासी हैं और उन्हें इतने बड़े राज्य का सीएम बनाया जा रहा है।

उन्होंन कहा कि यूपी का सीएम चुनते वक्त मैं और नरेंद्र मोदीजी किसी ऐसे की तलाश में थे जो काम को लेकर दृढ़ हो और कठिन परिश्रम करने की क्षमता रखता हो। हमने यूपी का भविष्य योगीजी को सौंपा और आज इस फैसले को उन्होंने सही साबित किया।

Find Us on Facebook

Trending News