बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुजरात की नफरत पर बिहार में गरमाई सियासत, कांग्रेस ने मोदी से मांगा जवाब तो बीजेपी - जेडीयू ने राहुल पर साधा निशाना

गुजरात की नफरत पर बिहार में गरमाई सियासत, कांग्रेस ने मोदी से मांगा जवाब तो बीजेपी - जेडीयू ने राहुल पर साधा निशाना

PATNA : गुजरात में बिहार के लोगों पर हमले और पलायन को लेकर अब सियासत तेज हो गई है। बीजेपी और जेडीयू ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है तो वहीं, कांग्रेस ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है।  जेडीयू ने सोमवार को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला पत्र लिखकर विधायक अल्पेश ठाकोर को इस पूरे घटनाक्रम के लिए जिम्मेदार बताया। जेडीयू ने पूछा कि कांग्रेसियों को बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है?  हालांकि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है। 

गुजरात हिंसा के पीछे कांग्रेस 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि गुजरात हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। यह कांग्रेस की सोची-समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पूरे देश को खंडित करने में जुटे हैं। गिरिराज ने कहा कि सब कुछ अल्पेश की सेना कर रही है। 

कांग्रेस नेता संजय निरुपम की धमकी

 कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा है कि पीएम के गृह राज्य  में अगर यूपी, बिहार और एमपी के लोगों को मार-मार कर भगाया जा रहा है तो ये याद रखना चाहिए कि एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है। वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था।

जेडीयू ने राहुल गांधी को लिखा पत्र

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि एक ओर आप अपने विधायक अल्पेश ठाकोर को बिहार कांग्रेस का सह-प्रभारी निुयक्त करते हैं और दूसरी तरफ उनकी सेना गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ बिहार के लोगों को गुजरात से निकाल रही है। साथ ही उन्होंने पूछा बिहारियों से इतनी नफरत क्यों?

जेडीयू प्रवक्ता ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि विधायक अल्पेश लगातार उत्तर भारतीयों के खिलाफ जहर उगल रहे हैं, रैलियां कर रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कांग्रेस अनुशासनात्मक कार्रवाई तक नहीं कर पा रही है। जेडीयू नेता ने पत्र में लिखा है कि ठाकोर जैसे संकीर्ण मानसिकता वाले व्यक्ति को बिहार में कांग्रेस पार्टी का सह-प्रभारी बनाकर बिहारियों के प्रति घृणा का अहसास कराया गया है।’ 

बता दें कि गुजरात में 14 साल की बच्ची से रेप की घटना के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है जिस कारण उत्तर भारत के लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं। 


Suggested News