बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब क्या करेंगे नीतीश कुमार ? उनके MLC तो सड़क पर उतर कर CAB का कर रहे विरोध...

अब क्या करेंगे नीतीश कुमार ? उनके MLC तो सड़क पर उतर कर CAB का कर रहे विरोध...

PATNA: नीतीश कुमार के एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी सड़क पर उतर कर CAB का विरोध करना शुरू कर दिया है।वे राजधानी पटना में अल्पसंख्यक समाज के लोगों के साथ मिलकर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि एदारा ए शरिया बिहार की तरफ से नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ मार्च निकाला गया।उस मार्च में नीतीश कुमार के विधानपार्षद गुलाम रसूल बलियावी भी सड़क पर उतरे और मार्च का नेतृत्व किया।


जेडीयू एमएलसी बलियावी नागरकिता संशोधन विधेयक पर पार्टी के स्टैंड से काफी खफा हैं।उन्होंने पत्र लिखकर सीएम नीतीश से पार्टी के स्टैंड पर पुर्नविचार का आग्रह किया था।साथ हीं उन्होंने यह भी कहा था कि जेडीयू ने इस बिल का समर्थन का अल्पसंख्यकों का अहित किया है।उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि नीतीश कुमार अपना निर्णय बदलें नहीं तो आने वाले चुनाव में पार्टी को नुकसान हो सकता है।

CAB का समर्थन कर जेडीयू के कई नेता बगावत कर दिए हैं।पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने खुलेआम इस निर्णय पर सवाल उठा रहे हैं।प्रशांत किशोर के अलावे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा समेत जेडीयू के कई अल्पसंख्यक विधायक भी बगावत पर उतारू हैं।अब देखना होगा कि गुलाम रसूल बलियावी के सड़क पर उतरने के बाद जेडीयू क्या कार्रवाई करती है।

Suggested News