हाथरस कांड को लेकर पूरे देश में आक्रोश, पीड़ित परिवार से आज मिलने जायेंगे राहुल-प्रियंका

हाथरस कांड को लेकर पूरे देश में आक्रोश, पीड़ित परिवार से आज मिलने जायेंगे राहुल-प्रियंका

Desk : उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत और आनन-फानन में उसके अंतिम संस्कार के बाद पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में प्रदर्शन शुरु हो गया है। इस मामले को लेकर सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इसी बीच कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज गुरुवार को पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जानेवाले है।

घटना के बाद हाथरस में धारा 144 लागू है वहीं डीएनडी पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गांव में मीडिया के जाने पर रोक लगा दी गई है। राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा दोनों डीएनडी से होते हुए हाथरस जाएंगे। दोनों भाई-बहन सुबह 11 बजे रवाना होंगे। दोनो को नोएडा सीमा पर रोकने की तैयारी प्रशासन की ओर से की गईहै। 

इससे पहले जब पीड़िता की मौत हुई थी, तब प्रियंका ने पीड़िता के परिवार से फोन पर बात की थी। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा है कि  'हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी। लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई। आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई। यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं। मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती। ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है। जनता को जवाब चाहिए।'

वहीं इस घटना के विरोध में यूपी में आमलोगो द्वारा विरोध जारी है। आज सफाईकर्मियों द्वारा हाथरस में प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता निर्भया की मां आशा देवी ने हाथरस पीड़िता के परिवार के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। निर्भया की मां ने कहा है कि यदि पीड़िता का परिवार चाहेगा या न्याय दिलाने में परिवार को उनकी मदद चाहिए होगी तो वे परिवार की हर संभव मदद करेंगी।

इधर घटना के बाद योगी सरकार द्वारा द्वारा गठित एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। गृह सचिव भगवान स्वरूप के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की। गृह सचिव ने कहा है कि सात दिन के अंदर हर पहलू पर मंथन किया जाएगा और रिपोर्ट दी जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News