हाय रे समाज, कहीं बेटा नहीं होने पर बहू की कर दी हत्या, कहीं दहेजलोभियों ने विवाहिता को सूली पर चढ़ा दिया

हाय रे समाज, कहीं बेटा नहीं होने पर बहू की कर दी हत्या, कहीं दहेजलोभियों ने विवाहिता को सूली पर चढ़ा दिया

नालंदा। एक तरफ हम समाज में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि किसी विवाहिता को दहेज या दूसरे कारणों से अपनी जान नहीं देनी पड़े, वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं जिनके लिए दहेज और वंश को आगे बढ़ाने के लिए बेटा नहीं होने पर अपने बहूओं की जान लेने से भी पीछे नहीं रहते हैं। नालंदा जिले से सोमवार को ऐसे ही दो मामले सामने आए हैं. जिनमें बहूओं को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 

अलग - अलग थाना क्षेत्र में हुए इन हादसों में पहला मामला एकंगरसराय थाना क्षेत्र की है। यहां बाबू बिगहा गांव में एक विवाहिता की सिर्फ इसलिए उसके ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी और साक्ष्य छिपाने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। क्योंकि वह परिवार के वंश को आगे बढ़ाने के लिए बेटे को जन्म नहीं दे सकी। मृतका की पहचान पूनम देवी पति शैलेश प्रसाद के रूप में की गई है।  

दो लाख रुपए मांगे दहेज में

वही दूसरी घटना रहुई थाना इलाके के गोविंदपुर गांव की है । जहां  दहेज के लिए 2 लाख रुपए नहीं देने ससुराल वालों ने विवाहिता की गला दबाकर कर दिया । मृतका धुरी राम की पत्नी झुनी देवी है। एकंगर सराय और रहुई थाना पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दी है। थानाध्यक्ष विवेक कुमार और स्वराज कुमार ने बताया कि मृतिका के मायके वालों ने हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है ।


Find Us on Facebook

Trending News