बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बेरोजगारी भत्ता घोटाला, 12 जिलों में बड़ी राशि की लूट की आशंका

बिहार में बेरोजगारी भत्ता घोटाला, 12 जिलों में बड़ी राशि की लूट की आशंका

पटना- बिहार में एक और बड़े घोटाले के खबर सामने आई है. सीएम नीतीश कुमार के बेरोजगारी भत्ता योजनाओं पर हैकर्स ने अटैक कर दिया है. सीएम नीतीश कुमार की बेरोजगारी भत्ता योजना में बडे घपले की खबर समाने आ रही है.

दरअसल नीतीश सरकार ने 12वीं पास बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता देने की योजना की शुरूआत की है. इस योजना के तहत 12वीं पास बेरोजगारों को 1 हजार हर महीने देने का प्रवाधान है. लेकिन नीतीस सरकार की इस योजना पर हैकर्स ने अटैक कर सरकारी राशि में सेंधमारी की है. 

दरअसल हैकर्सों ने पासवर्ड और फर्जी डिजीटल सीगनेचर के जरिए इस योजना के पैसों का बंदरबांट किया है. हैकर्स ने फर्जी सीगनेचर के जरिए गलत अकाउंट में पैसे का लेन देन किए जाने की खबर है. बिहार के लगभग 12 जिलों में बेरोजगारी भत्ते की राशि में घपला की खबर सामने आ रही है. पूर्वी चंपारण में इस मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज किया गया है. पूर्वी चंपारण के डीएम रमन कुमार ने बताया कि इस मामले को लेकर कुछ बैंक अकाउंट्स का पता चला है. जांच चल रही है. वहीं वैशाली के डीएम राजीव रोशन ने कहा कि लगभग 200 अकाउंट्स में गड़बड़ी पाई गई है और जांच चल रही है. इस मामले में जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर सीएम नीतीश कुमार के प्रोजेक्ट बेरोजगारी भत्ता में कितने का घपला हुआ है और इसमें कौन कौन शामिल है.

Suggested News